Shinzo Abe Shot During A Campaign: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को गोली मारी गई है. पश्चिमी जापान के नारा शहर में शिंजो आबे पर ये जानलेवा हमला हुआ, जिसके बाद पूर्व पीएम लहूलुहान होकर मंच पर ही गिर पड़े. जब ये हमला हुआ तो शिंजो आबे एक छोटी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. अब पुलिस की तरफ से हमलावर को लेकर जानकारी दी गई है. जिसमें बताया गया है कि कैसे उसने आबे पर हमला किया और उसकी उम्र कितनी है. 


हमलावर ने चलाई दो गोलियां 
शिंजो आबे पर हुए इस घातक हमले के बाद बताया गया है कि, हमलावर पूर्व पीएम आबे के काफी करीब आ गया था. जब वो मंच पर थे तो हमलावर ठीक उनके पीछे ही खड़ा था. जैसे ही शिंजो आबे ने अपना भाषण शुरू किया तो हमलावर ने उन पर दो बार गोलियां चलाई. दूसरी गोली लगने के बाद आबे नीचे गिर पड़े. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उन्हें सीपीआर देने की भी कोशिश की. फिलहाल आबे अस्पताल में भर्ती हैं. हमलावर का नाम तेत्सुया यमागमी (Tetsuya Yamagami) बताया गया है. 


हमलावर को लेकर बताया गया है कि गोली चलाने के बाद उसने भागने की कोशिश भी नहीं की. शिंजो आबे को गोली मारने के बाद वो वहीं खड़ा रहा. जिसके बाद लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया. हमलावर की उम्र करीब 40 साल बताई जा रही है. हालांकि ये अब तक साफ नहीं हो पाया है कि उसने ऐसा क्यों किया. फिलहाल पुलिस लगातार हमलावर से पूछताछ कर रही है कि उसने ऐसा क्यों किया. साथ ही तमाम एंगल से मामले की जांच शुरू कर दी गई है. 


ये भी पढ़ें - 


Shinzo Abe Shot Updates: जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को बीच सड़क मारी गई गोली, हालत बेहद नाजुक