Pakistan Ships Flood Relief Sent From Turkey: तुर्किए (तुर्की) और सीरिया में 6 फरवरी को आए विनाशकारी भूकंप से भारी तबाही हुई है. दुनिया भर के देश दोनों देशों को राहत सामग्री भेज रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान ने भी तुर्किए को राहत के सामान भेजे, लेकिन शहबाज सरकार की एक बार फिर से भारी बेइज्जती उस वक्त हो गई, जब पता चला कि पिछले साल बाढ़ में तुर्किए ने पाकिस्तान (Pakistan) को जो मदद भेजी थी, भूकंप (Earthquake) में अब वही सामान लौटा दिया गया. 


पाकिस्तान मौजूदा वक्त में गंभीर आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है. वहां के लोग दाने-दाने को मोहताज हैं, लेकिन अपनी झूठी शान दिखाने में शहबाज सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.


पैकिंग बदलकर तुर्किए को भेजा राहत सामग्री


तुर्किए (Turkiye) के अधिकारियों को पता चला कि विनाशकारी भूकंप के बाद पाकिस्तान से उन्हें भेजी गई राहत सामग्री वही थी, जो उन्होंने दक्षिण एशियाई देश में पिछले साल बाढ़ से तबाह होने के बाद भेजी थी. मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने सिर्फ बाहर के बॉक्स को बदल दिया लेकिन अंदर के सामान वही थे.


'सोन पापड़ी मोमेंट'?


राहत सामग्री पर बाहर के पैकेट में लिखा था कि भूकंप के बाद तुर्की की सहायता के लिए पाकिस्तान की ओर से राहत सामग्री भेजी जा रही है, अंदर के बक्से में अब भी यह संदेश था कि जून 2022 की बाढ़ के बाद तुर्की की ओर से पाकिस्तान को सामग्री भेजी गई थी. ट्विटर पर लोग पाकिस्तान का मज़ाक उड़ा रहे हैं. कई लोगों ने इसे 'सोन पापड़ी मोमेंट' भी करार दिया है. एक यूजर्स ने मजे लेते हुए कहा कि ऐसा तो हम दिवाली में करते हैं. पाकिस्तान दिवालिया में करता है. 






शहबाज शरीफ पहुंचे थे तुर्किए


भूकंप की त्रासदी झेल रहे तुर्किये की मनाही के बावजूद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ दो दिन पहले अंकारा पहुंच गए थे, जहां उन्होंने तुर्किये के राष्ट्रपति से मुलाकात कर संवेदना जताई थी. तुर्किये में जब विनाशकारी आपदा आई तो उसके तुरंत बाद शहबाज शरीफ ने प्रभावित देश की यात्रा को लेकर एलान कर दिया था, जबकि तुर्किए राहत बचाव कार्य और भूकंप पीड़ितों की मदद में व्यस्त था.


ये भी पढ़ें: Pakistan Crisis: पाकिस्तान का मिनी बजट जिसने लोगों को और बर्बाद कर दिया, 6 महीने में आसमान छूने लगे इन चीजों के दाम