Turkey President Recep Tayyip Erdogan: तुर्किए (Turkey) के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन (Recep Tayyip Erdogan) देश के लगातार तीसरे बार राष्ट्रपति बने है. AFP के एक रिपोर्ट के मुताबिक तुर्किए के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार (6 जून) को एर्दोगन के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार पोस्टर पर हिटलर की मूंछें बनाने के आरोप में 16 साल के लड़के को जेल में डाल दिया.


तुर्किए के स्थानीय अखबर बीरगुन, कुम्हुरियेट और निजी टीवी स्टेशन हल्क टीवी ने मूंछें बनाने वाली बातों की पुष्टि की. इसके अलावा कई मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि मेर्सिन के दक्षिणपूर्वी शहर में रहने वाले एक युवक ने अपने घर के पास लगे एर्दोगन के पोस्टर पर पेन से हिटलर की मूंछें बना दी और कई अपमानजनक बातें लिख दी.


लड़के के घर वालों ने कबूली बात
तुर्किए के राष्ट्रपति एर्दोगन को पोस्टर जहां पर लगाया गया था, वहां पर मौजूद  सीसीटीवी कैमरे की मदद से लड़के की पहचान की गई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अधिकारियों के कहने पर लड़के के घर वालों ने कबूल किया कि उसके घर के लड़के ने एर्दोगन के पोस्टर पर हिटलर की मूंछें बनाई थी.


स्थानीय न्यूज टीवी चैनल हल्क टीवी के अनुसार जुवेनाइल कोर्ट के जज ने लड़के को राष्ट्रपति का अपमान करने का दोषी पाया, जिसके बाद लड़के को शहर के ही एक युवा केंद्र जेल भेज दिया गया.


राष्ट्रपति का अपमान करना सबसे आम अपराध
रेसेप तैयप एर्दोगन ने राष्ट्रपति चुनाव के दूसरे दौर में 28 मई को अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कमाल कदराचलु को हराया. इसके बाद वो तुर्किए में अपने 20 साल के शासन को और आगे बढ़ाएंगे. आसान भाषा में कहें तो फिर से अगले 5 साल के लिए देश के राष्ट्रपति बन गए. तुर्किए के न्याय मंत्रालय के अनुसार देश में राष्ट्रपति का अपमान करना सबसे आम अपराधों में से एक है, जिसके चलते अब तक कुल 16 हजार 753 लोगों को सजा दी जा चुकी है.


ये भी पढ़ें:Virginia Shooting: वर्जीनिया के स्कूल मे फायरिंग-7 लोग घायल, तीन की हालत गंभीर