Donald Trump Hush Money Case: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों सुर्खियों में हैं. 2024 में व्हाइट हाउस के लिए फिर से ट्रंप दावेदारी पेश कर रहे हैं. इसी बीच उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर एडल्ट फिल्म में काम करने वाली स्टॉर्मी डेनियल को पैसे देने के मामले में उन्हें दोषी ठहराया गया तो यह संभावित मौत और विनाश का कारण बनेगा. उधर, मामले की जांच कर रहे अभियोजक को मौत की धमकी और सफेद पाउडर वाला एक पत्र मिला है. जिसमें लिखा है कि एल्विन: आई एम गोइंग टू किल यू. 


दरअसल, पहले भी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मैनहट्टन के जिला अटॉर्नी एल्विन ब्रैग को बार-बार फटकार लगाई है. एल्विन ब्रैग पोर्न स्टार को पैसे देने के मामले की जांच की अभियोजक के तौर पर देखरेख कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें मौत की धमकी और सफेद पाउडर वाला पत्र मिलना हैरान करने वाला है. वे भी ऐसे समय में जब ट्रंप अपनी गिरफ्तारी को लेकर बेहद गंभीर हैं. 


एनबीसी न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार एल्विन के कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा है कि पत्र को तुरंत कब्जे में ले लिया गया है और कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने निर्धारित किया कि इससे कोई खतरा नहीं है.  प्रवक्ता  के अनुसार नोट में थोड़ी मात्रा में सफेद पाउडर भी था, हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पाउडर क्या है.


धमकी भरा पत्र मिलने के बाद चुनौतियों को स्वीकार करते हुए, मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ने भी अपने कार्यालय को एक ईमेल भेजा, जिसमें लिखा कि मुझे पता है कि यह आसान नहीं होने वाला. लेकिन हम निष्पक्षता के साथ न्याय के लिए काम करेंगे. ऐसी धमकियों से बहुत फर्क पड़ने वाला नहीं है. 


इशारों-इशारों में धमकी दे चुके हैं ट्रंप 


अभी हाल ही में ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका के एक ऐसे पूर्व राष्ट्रपति पर आरोप लग रहे हैं, जिसे इतिहास में अब किसी भी राष्ट्रपति की तुलना में अधिक वोट मिले हैं और वर्ष 2024 के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के नामांकन के लिए अग्रणी उम्मीदवार (अब तक!) है. यह सभी को पता है कि कोई अपराध नहीं किया गया है और यह भी पता है कि इस तरह के झूठे आरोप में संभावित मौत और विनाश हमारे देश के लिए घातक हो सकता है. ट्रंप के इस बयान मामले में जांच की अभियोजक के तौर पर देखरेख कर रहे ब्रैग को धमकी मिलना सवाल पैदा करता है. 


खुद की गिरफ्तारी क लेकर दावा कर चुके हैं ट्रंप 
गौरतलब है कि ट्रंप ने एक हफ्ते पहले उन्होंने दावा किया था कि उन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया जाएगा. ऐसी स्थिति में उन्होंने अपने समर्थकों से प्रदर्शन के लिए तैयार रहने को कहा था. 


ये भी पढ़ें: 'पाकिस्तान के पास चुनाव कराने के भी पैसे नहीं बचे', रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने गिनाई मजबूरियां