Bees Scattered on Road: टोरंटो में एक ट्रक ने 50 लाख मधुमक्खियों से भरे बक्से को सड़क पर गिरा दिया जिसके बाद पुलिस ने ड्राइवरों को अपनी कार की खिड़कियां बंद रखने की चेतावनी दी है. हॉल्टन क्षेत्रीय पुलिस ने बताया कि उन्हें बुधवार (30 अगस्त) सुबह 6:15 बजे के आसपास एक फोन आया जिसमें बताया गया कि मधुमक्खी के बक्से एक ट्रक से गिर गए और टोरंटो के पश्चिम में बर्लिंगटन, ओंटारियो में डंडास स्ट्रीट के उत्तर में गुएलफ लाइन पर मधुमक्खियां फैल गई.


ड्राइवरों को चेतावनी जारी 
कॉन्स्टेबल रयान एंडरसन ने कहा, "मधुमक्खियों से भरे सभी बक्से सचमुच सड़क पर गिरे हुए थे और मधुमक्खियों के झुंड इधर-उधर उड़ रहे थे. एंडरसन ने बताया कि मधुमक्खी पालक भी घटनास्थल पर था और उसे कई बार मधुमक्खियों ने डंक भी मारा था. इस नजारे को देखने के बाद पुलिस ने ड्राइवरों को चेतावनी जारी की और घटनास्थल वाली जगह से गुजरते समय सभी को अपने वाहनों की खिड़कियां बंद रखने के लिए कहा. इसके साथ ही पैदल चलने वालों को उस क्षेत्र से दूर रहने की चेतावनी भी दी गई. 


मधुमक्खी पालकों ने की मदद
पुलिस ने सोशल मीडिया पर नोटिस जारी किया जिसके लगभग एक घंटे बाद, कई मधुमक्खी पालकों ने मदद करने के लिए पुलिस से संपर्क किया. एंडरसन ने बताया कि छह या सात मधुमक्खी पालक घटनास्थल पर पहुंचे. जिसके बाद पुलिस ने बताया कि सुबह लगभग 9:15 बजे तक मधुमक्खी पालकों ने 50 लाख मधुमक्खियों में से अधिकांश को सुरक्षित रूप से इकट्ठा कर लिया. 


मधुमक्खी पालकों के राष्ट्रीय संघ, कैनेडियन हनी काउंसिल के ने जानकारी दी कि गर्मियों में एक कॉलोनी में लगभग 50,000 से 80,000 मधुमक्खियाँ होती हैं. 


यह भी पढ़ें- UK में दो औरतों ने मिलकर नशे की हालत में किया तोते का कत्ल, हुई 25 महीने की जेल