Pakistan: पाकिस्तान में आतंकी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं. आए दिन आतंकी पड़ोसी मुल्क में आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. ताजा घटना खैबर पख्तूनख्वा के खैबर जिले के तिराह इलाके की है, जहां आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान पाकिस्तानी सेना का एक अधिकारी और तीन सैनिक मारे गए. 


पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने एक बयान में कहा कि एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन के दौरान लेफ्टिनेंट कर्नल मुहम्मद हसन हैदर और तीन सैनिक मारे गए. इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने तीन आतंकियों को भी मार गिराया. इसके साथ ही मुठभेड़ में तीन अन्य आतंकी गंभीर रूप से घायल हैं.  बयान में कहा गया है कि अभियान ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तानी सेना के जवानों ने आतंकवादियों को घेर लिया था, जिसके बाद गोलीबारी की नौबत आ गई. 


प्रधानमंत्री ने दुख किया व्यक्त 


पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने सेना अधिकारी और तीन सैनिकों की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को मुल्क से पूरी तरह से खत्म करने तक दहशतगर्दी के खिलाफ युद्ध जारी रहेगा. पाकिस्तान के सुरक्षा बल आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए दृढ़ हैं और हमारे बहादुर सैनिकों के ऐसे बलिदान हमारे संकल्प को और मजबूत करते हैं.


नहीं थम रहीं आतंकी घटनाएं 


काकर ने आतंकवाद के खिलाफ युद्ध तब तक जारी रखने की कसम खाई, जब तक यह देश से पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता. उन्होंने कहा कि उनके नापाक इरादों को कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को पसनी से बलूचिस्तान के ग्वादर जिले के ओरमारा इलाके में सुरक्षा बलों को ले जा रहे दो वाहनों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था, जिसमें 17 सैनिक मारे गए थे. 


इस घटना के एक दिन बाद यानी शनिवार (4 नवंबर) को पाकिस्तानी सेना के मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस पर आतंकवादी हमला हुआ था. हालांकि पाकिस्तानी सेना ने समय रहते इस हमले को नाकाम कर दिया, जिसके बाद सेना के तरफ से चलाए गए ऑपरेशन में 9 आतंकवादी मारे गए .इस हमले के तुरंत बाद तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली.


ये भी पढ़ें: Israel Gaza Attack: इजरायल हमास युद्ध के एक महीना पूरा, जानें कब और कैसे भड़का बवाल, कितने लोगों की मौत, कौन सा देश किसके साथ