China Mining Accident: शनिवार (23 जुलाई) को चीन (China) में एक कोयला खदान (Coal Mining) में भूस्खलन (Landslide) हो जाने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए. चीन के सरकारी टेलीविजन न्यूज चैनल (TV News Channel) ने इस बात की पुष्टि की है. चीन के सरकारी न्यूज चैनल के मुताबिक शनिवार को सुबह लगभग 11 बजकर 15 मिनट पर ये हादसा (Accident) हुआ. भूस्खलन (Landslide) का ये मामला चीन के उत्तर पश्चिमी प्रांत गांसु में हुआ. हादसे के बाद अब बचाव अभियान भी खत्म हो चुका है. हादसे में 7 लोग घायल हैं जिन्हें जिंदा बचा लिया गया है. 


शनिवार को खनन स्थल पर काम करने वाले मजदूर कोयले की खदान में हादसे वाली जगह के पास ही घूम रहे थे कि तभी अचानक कोयले की खान का एक हिस्सा भरभरा कर ढह गया. कोयला इतनी भारी मात्रा में ढहा था कि वहां पर खड़े वाहने पूरी तरह से कोयले की चपेट में आकर ढक गए. इस दौरान वहां काम करने वाले मजदूर और कर्मचारी भी इस हादसे की जद में आ गए. घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि पलक झपकते ही ये हादसा हुआ और देखते ही देखते हमारे 10 साथी मौत के मुंह में चले गए.


 






हादसे में 10 की मौत, 7 घायल
वहीं स्थानीय अधिकारियों (Local Officials) ने घटना स्थल पर पहुंचकर हादसे (Accindent) की जानकारी ली और लोगों से पूछा कि ये हादसा (Landslide) कैसे हुआ? अधिकारियों ने बताया कि हम लोगों ने मलबे के भीतर से अंतिम शव (Last Dead Body) निकाले जाने तक राहत और बचाव अभियान (Rescue Operation) जारी रखा था. उन्होंने बताया कि इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए. वहीं अधिकारियों ने ये भी बताया कि अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया है लेकिन इस बात की जांच की जा रही है कि अचानक से इतना बड़ा हादसा आखिर कैसे हो गया.


यह भी पढ़ेंः


Delhi Police Detained: नरेश सेठी गैंग के 3 गुर्गे कच्छ से पुलिस हिरासत में, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया डिटेन


Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को दे रही है 'थर्ड डिग्री टॉर्चर', गैंगस्टर के वकील का आरोप