Taliban Government Update: ईरान की तर्ज पर नियुक्त किए गए अफगानिस्तान के सर्वोच्च नेता (Taliban Supreme Leader) ने मंगलवार को नई गठित सरकार से अपने पहले ही संदेश में शरिया कानून (Sharia Law) लागू करने को कहा है. हिबायतुल्ला अखुंदजा (Hibatullah Akhundzada), जो पहले कभी सार्वजनिक रूप से नहीं देखे गए, उनकी तरफ से जारी एक अंग्रेजी रिलीज में कहा गया- मैं देश के लोगों को यह सुनिश्चित करता हूं कि इस्लामिक नियमों और शरिया कानून को लागू करने के लिए कड़ी मेहनत की जाएगी.

  


अखुंदजा ने अफगानिस्तान के लोगों से कहा कि नई नेतृत्व शांति, समृद्धि और विकास को सुनिश्चित करेगी. उन्होंने आगे कहा कि लोगों के देश छोड़कर नहीं जाना चाहिए. अफगानिस्तान के सर्वोच्च नेता ने आगे कहा कि इस्लामिक अमीरात से किसी को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए.




उन्होंने कहा- "सभी व्यवस्था और अफगानिस्तान को मजबूत करने में हिस्सा लेंगे और इस तरह, हम अपने युद्धग्रस्त देश का पुनर्निर्माण करेंगे." अखुंदज़ादा की सार्वजनिक प्रोफ़ाइल काफी हद तक इस्लामी छुट्टियों के दौरान संदेशों के जारी होने तक सीमित रही है, लेकिन समूह ने अफगानिस्तान के अधिग्रहण के बाद उसके ठिकाने पर कुछ प्रकाश डाला है.


अफगानिस्तान पर नियंत्रण के बाद तालिबा के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिदी ने कहा- वह कंधार में मौजूद हैं. एक अन्य प्रवक्ता ने कहा कि जल्द ही अखुंदजा सार्वजनिक तौर पर सामने आएंगे.


गौरतलब है कि मंगलवार को अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व में नई कार्यवाहक सरकार का एलान किया गया है. इसमें मुल्ला हसन अखुंद अफगानिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे. सिराजुद्दीन हक्कानी गृहमंत्री होंगे. मुल्ला अब्दुल गनी बरादर डिप्टी पीएम बनाए गए. मुल्ला याकूब अफगानिस्तान के नए रक्षा मंत्री होंगे. अमीर मुत्तकी को विदेश मंत्री बनाया गया है. 


ये भी पढ़ें:


Afghanistan New Govt: तालिबान ने किया नई सरकार का एलान, मुल्ला हसन अखुंद PM और अब्दुल गनी बरादर होंगे अफगानिस्तान के डिप्टी पीएम


Taliban New Government: अफगानिस्तान में 'तालीबान सरकार', शेख हिबातुल्ला अखुंदज़ादा होंगे सुप्रीम लीडर, जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय