Taiwan Company Bonus: ताइवान की एक कंपनी ने अपने यहां काम करने वालों को 4 साल की सैलरी बोनस के तौर पर देने का ऐलान किया है. ताईपेई बेस्ड शिपिंग कंपनी ने ऐसा आकर्षक तोहफा कंपनी में काम करने वालो को दिया है. 4 साल की सैलरी को बोनस में देने का मतलब है कुल 50 महीने की सैलरी को बोनस के तौर पर देना. 


हालांकि कंपनी ने इसको लेकर कुछ नियम भी लागू किए हैं. नियम के मुताबिक 4 साल की सैलरी वैसे काम करने वालों को मिलेगी, जो ताइवान बेस्ड कॉन्ट्रैक्ट के अंतर्गत आते हैं. अलग-अलग पोस्ट पर काम करने वालों को बोनस उनकी सैलरी पे स्केल के मुताबिक ही दी जाएगी. कंपनी का नियम है कि साल के अंत में बोनस वैसे लोगों को दिया जाता है, जिनका परफॉर्मेंस बेहतर होता है. 


तीन गुना ज्यादा फायदा


बीते पिछले दो सालों में एवरग्रीन मरीन कंपनी को बहुत ही ज्यादा मुनाफा हुआ था. साल 2020 के बाद से उपभोक्ता वस्तुओं और माल की दरों की मांग बढ़ने की वजह से ऐसा संभव हो पाया. इन दो सालों में कंपनी को रिकॉर्ड 634.6 बिलियन बढ़ोतरी की उम्मीद है, जो पहले के मुकाबले तीन गुना ज्यादा हो सकती है. पहले कंपनी का प्रॉफिट 200 बिलियन था. 


2021 में चर्चा में आई


एवरग्रीन मरीन कंपनी उस वक्त बहुत ही ज्यादा चर्चा में आई थी, जब वो साल 2021 में उनका एक जहाज किसी कारणवश सुएज कैनाल में फंस गई थी. हालांकि पिछले हफ्ते ही कंपनी ने एलान किया कि वह 52 महीने का वेतन बोनस के तौर देने जा रही है. कंपनी के कुछ कर्मचारियों ने नाम का खुलासा न करने की शर्त पर बताया कि उन्हें बोनस के तौर पर एक मुश्त 65,000 डॉलर का भुगतान किया गया है. हालांकि कंपनी के सारे लोग लकी नहीं हैं.


शघांई बेस्ड कंपनी में काम करने वाले ने बताया कि उन्हें वैसा बोनस नहीं दिया गया, जैसा मिलना चाहिए था. एवरग्रीन मरीन कंपनी का शेयर 54 फीसदी तक गिर गया था और 2021 में शेयर में 250 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. 


ये भी पढ़ें:Colorado Painting Stolen: अमेरिका में चोरों ने ट्रक के ताले तोड़कर उड़ाई 4 लाख डॉलर की पेंटिंग