Afghanistan News: आतंकी संगठन अलकायदा (Al-Qaeda) के प्रमुख अल जवाहिरी (Al Zawahiri) की मौत पर सस्पेंस गहरा गया है. दरअसल, अफगानिस्तान (Afghanistan) की तालिबान (Taliban) सरकार ने अल जवाहिरी पर अमेरिकी हमले (US Attack on Al Zawahiri) से इनकार किया है. उसने यह भी कहा है कि उसे यह भी पता नहीं है कि अल जवाहिरी को तालिबान से शरण प्राप्त थी. अमेरिका ने अल जवाहिरी को अफगानिस्तान के काबुल में ड्रोन द्वारा मार गिराने का दावा किया है.


अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने एक बयान में कहा कि जवाहिरी की मौत या काबुल में उसे ट्रेस किए जाने को लेकर जो दावा किया जा रहा है, यह उसकी जानकारी में नही था. अफगानिस्तान दोहा समझौते के लिए प्रतिबद्ध है. तालिबान सरकार ने कहा कि इस दावे की सत्यता का पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि तालिबान ने अल जवाहिरी को शरण दी हुई थी और अमेरिकी दावे के मुताबिक, हमले में वह मारा गया. इसे लेकर नेतृत्व लगातार बैठक कर रहा है और जो भी निष्कर्ष निकलेगा, सबके साथ साझा किया जाएगा.


यह भी पढ़ें- China Taiwan Conflict: चीन से तनाव के बीच ताइवान के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक, साइबर सुरक्षा बढ़ाने पर काम जारी


पहले भी आती रही हैं अल जवाहिरी की मौत की खबरें


अल जवाहिरी का नाम 9/11 अमेरिकी हमले में भी आया था. अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को इस खूंखार आतंकवादी की मौत के बारे में पुष्टि की थी. इससे पहले भी अल जवाहिरी की मौत की खबरें उड़ती रही हैं. 2020 में कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि अमेरिकी अधिकारियों ने माना है कि तबीयत ठीक नहीं रहने के कारण अल जवाहिरी की मौत हो चुकी है. इसी साल जवाहिरी का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह भारत में चल रहे हिजाब विवाद पर जहर उगल रहा था. जवाहिरी की मौत को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा था कि यह  न्याय के लिए चलाया गया अभियान है.


यह भी पढ़ें- National Coast Guard Day 2022: यूएस कोस्ट गार्ड के 177 साल का सफर, कभी नाम बदला, कभी काम...नहीं बदला तो मिशन