Sri Lanka Economic Crisis: श्रीलंका में आर्थिक के साथ सियासी संकट बरकरार है. इस बीच श्रीलंका में विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा (Sajith Premadasa) भी राष्ट्रपति पद (Sri Lanka President) की दौड़ में शामिल हैं. एबीपी न्यूज के साथ बातचीत में साजिथ प्रेमदासा ने कहा कि वो राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के लिए नामांकन करने जा रहे हैं. अलग-अलग विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बैठक हुई है, जिसमें तय हुआ है कि मैं विपक्षी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन करूं.


साजिथ प्रेमदासा ने कहा कि अमूमन श्रीलंका के राष्ट्रपति को यहां की 2 करोड़ से ज्यादा जनता चुनती है, लेकिन अभी ऐसा नहीं हो रहा. अभी 225 सांसद राष्ट्रपति का चुनाव करेंगे.


क्या साजिथ प्रेमदासा होंगे अगले राष्ट्रपति?


श्रीलंका में विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ने आगे कहा कि इसमें कोई छुपाने वाली बात नहीं है आज की तारीख में 225 सांसदों में से दो तिहाई से ज्यादा सांसद गोटबाया राजपक्षे के समर्थन वाले हैं. ऐसे में चुनाव मुश्किल है, लेकिन मैं लडूंगा. रानिल विक्रमसिंघे ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. यह उनका मत है, लेकिन यह सबको पता है कि रानिल विक्रमसिंघे गोटाबाया राजपक्षे के करीबी हैं और उनको लेकर कितना विरोध हो रहा है.


श्रीलंका में हालात बेहद खराब


साजिथ प्रेमदासा का कहना है कि समूचे विपक्ष ने अब जब तय कर लिया है कि मुझे राष्ट्रपति का चुनाव लड़ना है तो मैं उसके लिए तैयार हूं और देखते हैं क्या होता है. श्रीलंका बहुत बुरे हालातों से गुजर रहा है. आर्थिक समस्याएं हैं, क़र्ज़ में डूबा हुआ है. देश में जरूरत और बुनियादी चीजें मिल नहीं रही हैं. ऐसे में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से यही अपील करूंगा कि वह श्रीलंका की मदद करें.


पीएम मोदी को किया शुक्रिया


साजिथ प्रेमदासा (Sajith Premadasa) ने ये भी कहा कि भारत सरकार और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस विपत्ति की घड़ी में श्रीलंका (Sri Lanka Economic Crisis) की बहुत मदद की है. हम उनके शुक्रगुजार हैं और अपील करते हैं कि वह अपना समर्थन जारी रखें क्योंकि श्रीलंका को इस वक्त भारत सरकार और भारत के लोगों के समर्थन की जरूरत है. बता दें कि आर्थिक संकट और जोरदार प्रदर्शनों के बीच गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) सिंगापुर भाग गए हैं और उन्होंने श्रीलंका के राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे दिया है.


ये भी पढ़ें:


Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में सियासी संकट के बीच महंगाई रोकने के लिए ये है कार्यवाहक राष्ट्रपति विक्रमसिंघे का प्लान, करने जा रहे ये काम


Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में भुखमरी जैसे हालात, खाने से लेकर टॉयलेट पेपर तक खत्म! ‘इन हालातों में सिर्फ भारत कर रहा मदद’