Sri Lanka: श्रीलंका में प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा का मामला अब अदालत तक जा पहुंचा है. कोलंबो कोर्ट में एक वकील ने याचिका दायर कर पूर्व प्रधानमंत्री समेत 7 लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है. वकील ने याचिका में कहा है कि सीआईडी को पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे समेत 7 लोगों की गिरफ्तारी के तुरंत आदेश दे दिए जाए. 


दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे पर आरोप है कि इन्होंने शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन पर हमले के लिए अपने समर्थकों को भड़काया था. इस झड़प में 100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. वहीं, इस हिंसक माहौल को देखते हुए सेना ने मोर्चा संभाला और उन्हें गोली मार देने के आदेश दे दिए गए. गौरतलब है आर्थिक संकट के चलते महिंदा राजपक्षे को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा है.


 नहीं छोड़ सकते देश महिंदा- कोर्ट ने लगाया प्रतिबंध


वहीं, श्रीलंका की एक कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे और उनके 12 नेताओं के देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं, देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के बीच महिंदा को सुरक्षा भी मुहैया कराई गई. बता दें, विपक्षी दल महिंदा की गिरफ्तारी की लगातार मांग कर रहे हैं. महिंदा साल 2005 से 2015 तक देश के राष्ट्रपति थे इस दौरान इन्होंने लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम के खिलाफ क्रूर सैन्य अभियान चलाया था. 


यह भी पढ़ें.


Delhi Fire: मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू, हादसे में 27 लोगों की मौत


Gyanvapi mosque survey: परिसर में आज सुबह 8 बजे से होगा सर्वे, चार घंटे तक होगी वीडियो और फोटोग्राफी