पिछले एक साल से कोरोना का घातक रूप पूरी दुनिया ने देखा है. जहां कुछ देश अब इसकी चपेट से बच गए हैं वहीं अभी भी भारत समेत कई देश इसके भयानक रूप से जूझ रहे हैं. इस बीच स्पेन से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने लोगों को हैरान करने के साथ इंसानियत को शर्मसार भी किया है. यहां मलोर्का शहर में रहने वाले 40 वर्षीय शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल ये शख्स कोरोना पॉजिटिव है और कोविड से संक्रमित होने के बाद भी उसने जानबूझकर 22 लोगों में कोरोना वायरस फैलाया है. इस शख्स ने कोरोना वायरस के लक्षण होने और टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी ऑफिस जाना बंद नहीं किया, ऑफिस के स्टाफ के मुंह पर खांसा और सब लोगों में कोरोना वायरस फैलने की धमकी दी. जिसके बाद ऑफिस स्टाफ की शिकायत पर पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक इस शख्स ने अपने ऑफिस में जोर से खांसी की और चेहरे से मास्क भी हटा दिया. वहीं जब लोगों ने शिकायत की तो उसने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.


स्पेन में लगातार बढ़ रहा कोरोना


जानकारी के मुताबिक स्पेन में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. यहां पर महामारी का घातक रूप देखने को मिल रहा है. संक्रमितों की तादाद के साथ ही मृतकों की संख्या में इजाफा हो रहा है. तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण ने स्पेन सरकार की चिंता बढ़ा दी है. वहीं पूरे मामले की जांच में पुलिस ने बताया कि इस शख्स ने 8 लोगों को प्रत्यक्ष रूप से संक्रमित किया है जबकि 14 लोग अप्रत्यक्ष रूप से संक्रमित हुए हैं.


कोविड के शिकार हुए 3 बच्चे


कोरोना से संक्रमित आरोपी की वजह से तीन बच्चे जिनकी उम्र एक साल से कम है संक्रमित हुए हैं. वहीं अन्य लोग जो उसके संपर्क में आए थे सबने खुद को आइसोलेट कर लिया है.


इसे भी पढ़ेंः


Coronavirus: क्या कोविड के लक्षण होने के बाद भी आ रही नेगेटिव रिपोर्ट? जानिए क्या है इसकी वजह?


कोराना संकट: डोभाल से बातचीत के बाद अमेरिका ने वैक्सीन उत्पादन के लिए कच्चा माल उपलब्ध करवाने पर सहमति जताई