South Africa Omicron Variant: दक्षिण अफ्रीकी पुलिस एजेंसियां कोविड-19 के अग्रणी अनुसंधानकर्ताओं (Researchers) को मिली धमकियों की जांच कर रही हैं. इनमें वह दल भी शामिल हैं जिसने सबसे पहले महामारी के ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) की पहचान की थी. दक्षिण अफ्रीका की पुलिस धमकी भरा पत्र भेजने वाले शख्स की तलाश कर रही है. कोविड-19 महामारी से जुड़े वैज्ञानिकों को निशाने बनाने वाले लोगों की हर जगह आलोचना की जा रही है.


ओमिक्रोन वेरिएंट का पता लगाने वाले वैज्ञानिकों को धमकी


दक्षिण अफ्रीकी पुलिस सेवा के राष्ट्रीय प्रवक्ता विष्णु नायडू ने मीडिया के जरिए बताया कि राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा (Cyril Ramaphosa) के कार्यालय को धमकी भरा पत्र मिला जिसमें प्रोफेसर तुलियो डी ओलिविएरा समेत कई अग्रणी कोविड-19 अनुसंधानकर्ताओं का जिक्र था. इस मामले की जांच की जा रही है. प्रोफेसर ओलिविएरा ने उस दल की अगुवाई की थी जिसने ओमिक्रोन वेरिएंट का पता लगाने की घोषणा की थी.


ये भी पढ़ें:


Omicron Variant: ओमिक्रोन टेस्टिंग के लिए कोरियाई वैज्ञानिकों ने बनाई नई तकनीक, इस टेस्ट से 20 मिनट में आएगा रिजल्ट


वैज्ञानिकों को मिली धमकी की जांच जारी


दक्षिण अफ्रीकी पुलिस सेवा के राष्ट्रीय प्रवक्ता विष्णु नायडू ने आगे कहा कि यह मामला एक हफ्ते पहले हमारे संज्ञान में आया था. शिकायकर्ताओं के राष्ट्रीय कोरोना कमांड परिषद के सलाहकार होने के कारण इस मामले को प्राथमिकता दी गयी है. राष्ट्रपति के प्रवक्ता टायरोने सिएले ने पत्र के बारे में जानकारियां नहीं दी हैं लेकिन कहा कि इसमें ऊपर ‘चेतावनी’ लिखा था. स्टेलेनबोश यूनिवर्सिटी ने बताया कि उसने सुरक्षा बढ़ा दी है. प्रोफेसर ओलिविएरा इसी यूनिवर्सिटी में काम करते हैं. स्टेलेनबोश यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता मार्टिन विल्जोन ने कहा कि यह निंदनीय है कि वैज्ञानिकों को भी निशाना बनाया जा रहा है.


ये भी पढ़ें:


Dubai News: दुनिया की पहली 100 फीसदी पेपरलेस सरकार बनी दुबई, सेवाएं डिजिटल होने के बाद 350 मिलियन अमेरिकी डॉलर की बचत का दावा