Somalia Hyatt Hotel: सोमालिया के मोगादिशु शहर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. यहां अल-शबाब नाम के आतंकी संगठन के बंदूकधारियों ने एक होटल को निशाना बनाया है. वहीं इस घटना में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें होटल का मालिक भी शामिल है. वहीं कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है. 


अमेरिकी एयरस्ट्राइक के बदले में जवाबी हमला! 
बताया जा रहा है कि अल-शबाब आतंकी समूह ने यह हमला अमेरिका के द्वारा 17 अगस्त को किए गए एयरस्ट्राइक हमले के जवाब में किया है. 17 अगस्त को अमेरिका के हमले में अल-शबाब के 12 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे. माना जा रहा है कि अल-शबाब समूह ने इसी का बदला लिया है. वहीं यूएस अफ्रीका कमांड (AFRICOM) ने पुष्टि की है कि इस हफ्ते सोमालिया में एक अमेरिकी हवाई हमले में अल-शबाब के एक दर्जन से अधिक आतंकवादी मारे गए, जो कई महीनों में इस आतंकवादी समूह के खिलाफ सबसे घातक हमला था.


Somalia Terror Attack LIVE: सोमालिया में 26/11 जैसा हमला, 13 घंटे से आतंकियों का होटल पर कब्जा, बड़े कारोबारियों समेत 15 की मौत


15 घंटे बाद ऑपरेशन खत्म
मोगादिशु के हयात होटल पर हुए आतंकी हमले में अब तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. जबकि, कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. खबर के मुताबिक मृतकों में होटल का मालिक समेत कई बड़े कारोबारी भी शामिल हैं. वहीं मोगादिशु में इस आतंकी हमले को 26/11 जैसा हमला भी बताया जा रहा है. यह भी बताया जा रहा है कि अल-शबाब समूह, अल-कायदा (Al-Qaeda) से जुड़े हुआ है. सोमालिया के सुरक्षा बलों की कड़ी मेहनत के बाद 15 घंटे बाद ऑपरेशन खत्म हो गया है.   


Explained: सोमालिया के होटल में अल-शबाब के आतंकियों का खूनी खेल, जानें कितना खतरनाक है ये आतंकी संगठन