Pakistan News: किर्गिस्तान में हालत बेकाबू हो गए हैं, पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तानी छात्रों को पीटा जा रहा है. बांग्लादेशी छात्रों को भी पीटने का मामला सामने आया है. ऐसे में भारत सरकार ने भी एडवाइजरी जारी की है. बताया जा रहा है कि क्षेत्रीय लोग हॉस्टल में घुसकर पहचान करके पाकिस्तानी छात्रों को पीट रहे हैं. इस हिंसा में 3 पाकिस्तानी छात्रों की मौत हो गई है, वहीं सैकड़ों छात्र घायल हैं.


किर्गिस्तान में हो रही हिंसा को लेकर पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने पाकिस्तान के लोगों से बात की है. इस दौरान एक पाकिस्तानी युवक ने कहा, 'वीडियो हैरान कर देने वाले हैं, देखकर ऐसा लगता है कि विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस वाले पीट रहे हों.' पाकिस्तानी युवक ने कहा, बताया जाता है कि क्षेत्रीय लोगों से कुछ विवाद होने के बाद पिटाई का मामला सामने आ रहा है. युवक ने अंदेशा जताया है कि इसके पीछे कुछ और वजह हो सकती है. 


किर्गिस्तान में पिट रहे पाकिस्तानी
एक अन्य पाकिस्तानी युवक ने कहा कि हमारी सरकार सो रही है. चार दिनों से पाकिस्तानी छात्र पिट रहे हैं और कोई सुनने वाला नहीं है. युवक ने कहा कि अब सुनने में आ रहा है कि पाकिस्तान अपने छात्रों को निकालना शुरू किया है. युवक ने कहा कि पाकिस्तान यह कार्रवाई तब कर रहा है, जब शोसल मीडिया पर यह मुद्दा पूरी तरह से छा गया. युवक ने कहा कि अभी भारत के छात्रों के साथ कुछ हुआ होता तो भारत सरकार किर्गिस्तान के नाक में दम कर देती. 



पाकिस्तान में मोदी की तारीफ
पाकिस्तानी युवक ने बताया कि जब रूस-यूक्रेन युद्ध हुआ तब भी पाकिस्तानी छात्रों की कोई नहीं सुन रहा था. पाकिस्तानी छात्रों ने तिरंगा झंडा लगाकर अपनी जान बचाई थी. युवक ने कहा, कई पाकिस्तान के लोग विदेशों में भारत से मदद लेते हैं. इस दौरान पाकिस्तान के युवकों पीएम मोदी की भी जमकर तारीफ की. युवाओं ने कहा कि पाकिस्तान के लोग चाहे जो कहें, लेकिन मोदी अपने देश के लिए तो अच्छा कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ेंः विदेश मंत्री जयशंकर के बयान पर बौखलाया चीन, भारत के खिलाफ उगला जहर