Shoes Stolen In Pakistan : शादी में जूता चुराई तो सुना है, लेकिन किसी संसद के बाहर से जूता चोरी हो जाएं तो यह मजाक का पात्र होता है. पाकिस्तान में भी ऐसा ही हुआ. दरअसल, जिस संसद को सुरक्षा के लिहाज से काफी सुरक्षित माना जाता है, वहां ही जूता चोर घुस आए. उन्होंने सांसद, वरिष्ठ अधिकारी और पत्रकारों समेत 20 जोड़ी जूते चोरी कर  लिए. इसके बाद से जूता चोरी की खबर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है. लोग तरह-तरह के कमेंट कर पाकिस्तान का मजाक बना रहे हैं. पाकिस्तान के लोग अब मजाक-मजाक में जूता चोरी होने से बचाने के तरीके भी बता रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संसद के स्पीकर ने जूते चोरी होने पर नोटिस जारी किया है. उन्होंने संसद के सुरक्षा अधिकारियों को जूते चोरी की जांच का आदेश दिया है. अब टीम वहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.


मस्जिद से बाहर निकले तो सब हुए हैरान !
दरअसल, पाकिस्तान की संसद के अंदर एक मस्जिद है. इसमें पाकिस्तान के सांसद, सुरक्षाकर्मी और पत्रकार नमाज पढ़ने के लिए जाते हैं. शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़ने के दौरान सैकड़ों लोग मस्जिद के बाहर अपने कीमती जूते उतारकर नमाज अदा करने गए थे. जब वो वापस आए तो 20 जोड़ी जूते-चप्पल गायब थे. इनमें पत्रकार, संसद के बड़े अफसर और कुछ सांसदों के जूते थे. सभी हैरान हो गए, उन्हें नंगे पैर लौटना पड़ा. इसकी जानकारी संसद के स्पीकर तक पहुंच गई तो उन्होंने हस्तक्षेप किया. वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों से पूछा गया कि क्या किसी ने भी जूते चोरी होते हुए नहीं देखे, इतनी सुरक्षा के बीच चोर कैसे आ गए, किसी भी सुरक्षाकर्मी पर इसका जवाब नहीं है.


लोगों ने दिए टिप्स
इस घटना के बाद से जूता चोरी होने से कैसे बचाएं, सोशल मीडिया पर लोग मजा ले रहे हैं. कई ने तो टिप्स तक दे डाले. पाकिस्तान के एक यूजर्स ने कहा, अगर आपके पास कीमती जूते हैं तो एक जूता बाहर छोड़ दें और एक जगह एक जूता छोड़ दें और दूसरा कहीं छिपा दें. चोर भाईजान एक जूता चोरी नहीं करता, दोनों जूता चोरी करता है. या एक जूता रखकर दूसरा जूता साथ ले जाएं आप जहां जा रहे हैं.