लंदन: इन दिनों शाही परिवार में विवाद, मनमुटाव, आपसी कलह और झगड़ों की खबरें मीडिया में सुर्खियां बन रही हैं. राजकुमार हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्केल की जिंदगी पर लिखी गई किताब में खुलासा किया गया है कि ब्रिटेन के शाही परिवार में भी आम परिवारों जैसे झगड़े हैं.


फाइन्डिंग फ्रीडम नामी किताब के सामने आते ही शाही खानदान में एक बार फिर टकराव शुरू हो गया है. किताब में राजकुमार विलियम और उनकी पत्नी केट मिडल्टन पर आरोपों की बौछार की गई है. फाइन्डिंग फ्रीडम के लेखक का दावा है कि केट मिडल्टन मेगन मार्केल को पसंद नहीं करती थीं और दोनों के बीच हमेशा अनबन रही.


ब्रिटिश रॉयल फैमिली भी आम परिवारों जैसा


किताब में ये भी दावा किया गया है कि मेगन मार्केल को शाही खानदान में विदाई पार्टी के दौरान केट मिडल्टन ने डांटा था. केट मिडल्टन ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है जबकि हैरी और मेगन मार्केल ने भी किताब के लिए इंटरव्यू देने का खंडन किया है. दूसरी तरफ केट और विलियम के दोस्तों का कहना है कि शाही जोड़े ने मेगन मार्केल का परिवार में खुले दिल से स्वागत किया था. उनका कहना है कि किताब के प्रकाशन से राजकुमार विलियम को ठेस पहुंची है. वहीं शाही खानदान ने किताब को लेखक का निजी अनुभव बताया है.


किताब में विवाद, मनमुटाव और झगड़े का दावा


ब्रिटिश खबरों के मुताबिक मेगन मार्केल ने अपनी दोस्त को बताया कि उन्हें केट मिडल्टन के मुकाबले पक्षपात का सामना करना पड़ा. मेगन के मुताबिक शाही परिवार में केट को ज्यादा अहमियत हासिल थी. तमाम वाद- विवाद के बावजूद ये अभी साबित नहीं किया जा सकता है कि किताब में किए गए दावे कहां तक सच हैं. मगर चंद महीने पहले शाही परिवार से अलग होनेवाली मेगन मार्केल के अलगाव का जिम्मेदार शाही परिवार के रवैये को ठहराया गया था.


कोरोना से दुनियाभर में बढ़ी भुखमरी, हर महीने भूख से हो रही 10 हजार से ज्यादा बच्चों की मौत- UN


106 एप पर बैन के बाद बौखलाया चीन, कहा- निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए उपाय करेंगे