Shinzo Abe Death Update: जापान (Japan) में शुक्रवार को एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Former Prime Minister Shinzo Abe) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जिसके बाद गोली चलाने वाले हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं अब इस मामले में 90 सदस्यीय टास्क फोर्स बनाकर जांच कराए जाने की बात सामने आ रही है.


फिलहाल पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या के मामले में उनकी सुरक्षा में चूक होने को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. दरअसल सोशल मीडिया पर सामने आए शिंजो आबे पर किए गए जानलेवा हमले के वीडियो को देख इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि उनकी सुरक्षा में बड़ी चुक हुई है.






जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या का वीडियो गौर से देखने से पता चलता है कि हमलावर ने उनपर दो गोलिया दांगी थी. जिसमें पहली गोली शिंजो आबे को नहीं लगी थी. वहीं पहली गोली चलने के तुरंत बाद ही शिंजो आबे की सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी ऑफिसर ने अपने काले बैग खोलने की कोशिश की थी, लेकिन किसी कारणवश समय पर इस प्रोटेक्टिव शील्ड को नहीं खोला जा सका.


जिसके बाद हमलावर की बंदूक से तली दूसरी गोली शिंजो आबे के शरीर में जा लगी. वीडियो में देखा जा रहा है कि शिंजो आबे गोली लगने के बाद हुए घाव पर हाथ रखकर गिरते नजर आए. वहीं इस दौरान उनका खून भी गिरते देखा गया. 


बता दें कि दुनियाभर के वीवीआईपी शख्स (VVIP Person) की सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी ऑफिसर (Security Officer) को एक काला बैग दिया जाता है. जिसे कुछ ही सेकेंड में खोला जा सकता है और यह एक प्रोटेक्टिटव शील्ड (Protective Shield) की तरह काम करता है. जिसे पर हमले के दौरान गोली का कोई असर नहीं होता है और शख्स को बचाया जा सकता है. वहीं शिंजो आबे (Former Prime Minister Shinzo Abe) के मामले में इस प्रोटेक्टिटव शील्ड के समय पर नहीं खुलने को उनकी सुरक्षा में बड़ी चुक देखा जा रहा है.


इसे भी पढ़ेंः
Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अमित शाह से की मुलाकात


Shinzo Abe Killed: 'भारतीयों के मन में बसे रहेंगे शिंजो आबे, मेरे लिए ये पीड़ा का दिन', श्रद्धांजलि देते हुए बोले पीएम मोदी