पाकिस्तान में जारी राजनीतिक अस्थिरता के बीच अब इमरान खान की सरकार गिर गई है. पाकिस्तानी संसद में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में उनकी सरकार की हार हो गई. 174 वोट इमरान खान के खिलाफ पड़े हैं. वहीं, आज मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने इमरान पर चुटकी लेते हुए उनकी हालात पर कार्टून बनाया है. 


आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून...


इरफान के कार्टून में क्रिकेट मैदान दिख रहा है. इस मैदान में इमरान खान बोल्ड हो गए हैं. विकेट की गट्टी उड़ती हुई दिख रही हैं तो वहीं इमरान खान जमीन के अंदर जा गड़े हैं. अविश्वास प्रस्ताव में इमरान खान की हालत पर तंज कसते हुए इरफान ने कार्टून में लिखा, "तो यह थी आखिरी गेंद." दरअसल, इमरान लगातार ये कहते हुए आए हैं कि वो आखिरी गेंद तक मैदान नहीं छोड़ेंगे.


इमरान खान ने इस्लामाबाद छोड़ा


बता दें, सरकार गिरने के बाद इमरान खान ने इस्लामाबाद छोड़ दिया है. वहीं, अब पीएमएलएन के नेता शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री हो सकते हैं. शहबाज शरीफ पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई हैं और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष हैं. अविश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद शहबाज शरीफ ने संसद में कहा कि आज दोबारा संविधान और कानून का पाकिस्तान बना है. हम किसी से बदला नहीं लेंगे, हम नाइंसाफी नहीं करेंगे. हम बेकसूरों को जेल नहीं भेजेंगे. कानून अपना काम करेगा. हम बिलावल भुट्टो और मौलाना फजलुर (गठबंधन दलों के नेता) के साथ मिलकर सरकार चलाएंगे.


यह भी पढ़ें.


Pakistan Political Crisis: इमरान की सरकार गिरने पर बोले शाहबाज शरीफ़- आज से पाकिस्तान में नई सुबह शुरू होने वाली है


Pakistan Political Crisis: गिरी इमरान खान की सरकार, अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की हुई हार