Saudi Prince Net Worth: सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पूरी दुनिया में अपनी अपनी शाही शौक के लिए जाने जाते हैं. सऊदी के पास तेल का विशाल भंडार है, जिसकी वजह से सऊदी के पास पैसे की कोई कमी नहीं है. मुसलमानों का पवित्र धर्म स्थल मक्का-मदीना भी सऊदी में ही है, जिसकी वजह से सऊदी में लाखों लोग हर साल तीर्थ यात्रा पर जाते हैं. पूरी दुनिया के मुसलमान सऊदी में हज करने जाते हैं, जिससे सऊदी का पर्यटन नई ऊंचाइयों को छू रहा है. 


सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को दुनिया में लोग एमबीएस के नाम से भी जानते हैं. मोहम्मद बिन सलमान सऊदी अरब के राजा सलमान बिन अब्दुलअजीज के बेटे हैं, जिनके पास धन का अकूथ भंडार है. सऊदी प्रिंस राजा सलमान की तीसरी बीवी के बेटे हैं. एमबीएस साल 2015 से 2022 के बीच देश के रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं. 


दुनिया के 10 सबसे ताकतवर लोगों की लिस्ट में शामिल हो चुके सऊदी प्रिंस के पास  करीब 25 अरब डॉलर की निजी संपत्ति है. मोहम्मद बिन सलमान युवावस्था से ही राजनीति में इच्छुक थे. वह अपने पिता के सातवें बेटे हैं. क्राउन प्रिंस का शाही परिवार साल 1932 से ही सऊदी अरब पर राज कर रहा है. इस परिवार के पास 1.4 ट्रिलियन से अधिक की संपत्ति है. द हाउस ऑफ सऊद में 15 हजार लोग शामिल हैं. 


40 लाख वर्ग फुट का महल
सऊदी अरब के द हाउस ऑफ सऊद के पास ब्रिटेन के शाही परिवार से 16 गुना ज्यादा संपत्ति है. द हाउस ऑफ सऊद के पास अपना बोइंग विमान है, जिसे चलता-फिरता महल कहा जाता है. सऊदी परिवार अल यमामाह महल में रहता है, जिसका निर्माण साल 1983 में किया गया था. यह महल 40 लाख वर्ग फुट में बनाया गया है, जिसमें इटली से आए मार्बल को फर्श में लगाया गया है. 


शाही परिवार में कारों का काफिला
सऊदी के शाही परिवार के पास आलीशान कारों का काफिला है, जिसकी कीमत 22 मिलियन डॉलर के करीब है. इस काफिले में रोल्स रॉयस फैंटम और सोने की परत वाली लंबोर्गिनी कार भी शामिल है.


यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas war: हमास की जल्द हार क्यों चाहता है मुस्लिम देश सऊदी अरब ?