Ramdan in Saudi Arabia: रमजान के पाक महीने में सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बुधवार को मदीना की दो ऐतिहासिक मस्जिदों का दौरा किया. सऊदी प्रिंस सलमान बुधवार को पहले मस्जिद-ए-नबवी पहुंचे, यहां पर दुआ करने और लोगों से मिलने के बाद वह कुबा मस्जिद गए. कुबा मस्जिद में भी प्रिंस ने इबादत की. माना जाता है कि ये दोनों मस्जिदें इस्लाम आने के बाद सबसे पहले बनी हैं.


सऊदी गजट के मुताबिक, रमजान के पहले सप्ताह में मोहम्मद बिन सलमान का दौरा काफी खास रहा. क्राउन प्रिंस के मस्जिद-ए-नबवी आने पर धार्मिक मामलों के प्रमुख शेख डॉ. अब्दुर्रहमान बिन अब्दुलअजीज और उमरा मंत्री डॉ. तौफीक बिन फौजान अल-रबिया और इमामों ने स्वागत किया. मस्जिद-ए-नबवी की अपनी यात्रा के बाद क्राउन प्रिंस कुबा मस्जिद गए, जहां उन्होंने प्रार्थना भी की.


इन लोगों से मिले सऊदी किंग
सऊदी गजट के मुताबिक, मदीना की अपनी यात्रा के दौरान क्राउन प्रिंस ने तैयबा महल में विद्वानों, मंत्रियों और नागरिकों के एक समूह के साथ मुलाकात भी की. कुबा मस्जिद को इस्लाम धर्म की स्थापना के बाद बनी सबसे पहली मस्जिद के तौर पर जाना जाता है. इस मस्जिद का निर्माण 7वीं सदी में बताया जाता है. मस्जिद-ए-कुबा मदीना शहर के बाहरी इलाके में मौजूद है. इस मंदिर को पैगंबर मस्जिद के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि कुबा मस्जिद को पैगंबर मोहम्मद ने बनवाया था. इसलिए इस्लाम धर्म को मानने वालों के बीच में इस मस्जिद का काफी महत्व है.


कुबा मस्जिद में नमाज अदा करना चाहते हैं मुसलमान
दुनियाभर से हज यात्रा पर सऊदी जाने वाले सभी मुसलमानों की चाहत होती है कि वह एक बार मस्जिद-ए-कुबा में नमाज जरूर अदा करें. बताया जाता है कि शुरुआती दिनों में पैगंबर मोहम्मद साहब को अपने जन्म स्थान मक्का में काफी विरोध का सामना करना पड़ा था.


यह भी पढ़ेंः Whatsapp पर पाकिस्तानी छात्र ने क्या लिखा कि मिल गई मौत की सजा, लोगों ने लगाए सिर तन से जुदा के नारे