Gold Sites in Saudi Arabia: खाड़ी देश सऊदी अरब (Saudi Arabia) में सोने और कॉपर के नए भंडार मिले हैं. सऊदी अरब ने हाल ही में पवित्र शहर मदीना (Medina) में सोने (Gold) और तांबे के अयस्क के भंडार के लिए नई साइट्स की खोज की घोषणा की. सऊदी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक सोने के अयस्क की खोज मदीना क्षेत्र में अबा अल-राहा की सीमा के भीतर हुई. अधिकारियों के मुताबिक मदीना में अल-मदीक क्षेत्र में चार स्थलों पर तांबे के भंडार की खोज की गई.


मदीना में सोने के नए भंडार मिलने की वजह से अंतरराष्ट्रीय और देश के स्थानीय निवेशक और ज्यादा आकर्षित होंगे, जिससे माइनिंग क्षेत्र में अधिक निवेश बढ़ने की उम्मीद है.


सऊदी अरब में निवेश बढ़ने की संभावना


सऊदी अरब ज्योलॉजिकल सर्वे (Saudi Geological Survey) ने सोशल मीडिया पर लिखा, "गोल्ड साइट्स की खोजों के साथ हम दुनिया के लिए निवेश के अवसरों को लेकर और अधिक संभावनाएं खोलने की उम्मीद करते हैं." अल अरबिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक नई खोजों से अब स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय निवेशकों को लुभाने और देश की अर्थव्यवस्था के विकास में योगदान देने की उम्मीद है.


4000 नौकरियां पैदा होने की उम्मीद


अधिकारियों का मानना ​​​​है कि नई खोजी गई गोल्ड और कॉपर साइट (Gold and Copper Sites Discovery) के बाद 533 मिलियन डॉलर के निवेश की संभावना है और इससे करीब 4,000 नौकरियां पैदा होने की भी उम्मीद जताई जा रही है. सऊदी अरब में सोने और तांबे की खोज देश के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के विजन 2030 को पूरा करने में काफी मददगार साबित हो सकती है.


ये भी पढ़ें


Food Wastage In Europe: यूरोप में दोगुनी हुई अन्न की बर्बादी , रिपोर्ट में सामने आई चौंकाने वाली बात


Russia: एक तरफ पुतिन की चेतावनी तो दूसरी तरफ गंभीर होता अमेरिका, रूस के लोगों में बढ़ रही दहशत, जानें ताजा हालात