Pakistan Economy: पाकिस्तान जिन आतंकियों को पाल रहा था अब वही उनके लिए दुश्मन बन गए हैं. हाल ही में पाकिस्तान में कई देशों के नागरिकों को निशाना बनाया गया जिसके बाद चीन और जापान समेत सऊदी अरब तक नाराज है. सऊदी अरब पाकिस्तान में 5 बिलियन डॉलर का इनवेस्टमेंट करने वाला था, लेकिन रविवार को इस्लामाबाद में एक सऊदी के नागरिक को किडनैप कर लिया गया. जिसके बाद अब पाकिस्तान में इस बात की चिंता बढ़ गई है कि सऊदी पाकिस्तान में इनवेस्ट करेगा या नहीं ?


पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने बताया कि हाल ही में पाकिस्तान में डैम बनाने आए चीन के नागरिकों पर आत्मघाती हमला किया गया था, जिसमें चीन के 5 इंजीनियरों की मौत हो गई थी. इसके अलावा दो दिन पहले जापानी नागरिकों के वैन पर भी आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. अब सऊदी अरब के एक नागरिक को इस्लामाबाद से किडनैप कर लिया गया है. पाकिस्तानी यूट्यूबर ने सवाल किया है कि ऐसी हालत में कौन सा देश पाकिस्तान में इनवेस्टमेंट करेगा. साथ ही अब सऊदी अरब का पाकिस्तान के प्रति क्या रुख होने वाला है, इसको लेकर पाकिस्तान के नागरिकों से बात की है.


पाकिस्तान में इकोनॉमिक स्टेबिलिटी नहीं
शोएब चौधरी के सवालों का जवाब देते हुए पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में इकोनॉमिक स्टेबिलिटी नहीं है. शख्स ने कहा कि जबतक राजनीतिक स्टेबेलिटी नहीं होगी तबतक इकोनॉमिक स्टेबिलिटी देश में नहीं आने वाली है. ऐसे में 5 बिलियन क्या 50 बिलियन डॉलर के इनवेस्टमेंट का कोई मतलब नहीं है. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में कई तरह के प्रेशर हैं, जिसकी वजह से इस तरह के वाकये सामने आ रहे हैं. शख्स ने कहा कि ऐसी हालत में कोई भी विदेशी कंपनी पाकिस्तान नहीं आने वाली है. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पिछले एक साल से पाकिस्तान में गूगल रजिस्टर्ड है, लेकिन अभी तक काम स्टार्ट नहीं किया है. 


पाकिस्तान में सुरक्षा का खतरा
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि यहां के नेताओं को आईटी के मामले में कोई जानकारी नहीं है, आज यहां पर उप चुनाव हैं ऐसे में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. शख्स ने कहा कि ऐसी छोटी-छोटी चीजों पर इंटरनेट बंद कर देने से देश कैसे चलेगा. शख्स ने कहा कि पाकिस्तान के नेता सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के बजाय सबसे पहले सोशल मीडिया और इंटरनेट को बंद करते हैं. ऐसा लगता है कि ट्विटर से बम निकल जाएगा. शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में चीन और सऊदी अरब समेत कई कंपनियों ने इनवेस्टमेंट की लेकिन पाकिस्तान का विकास नहीं हो सका, क्योंकि यहां पर पॉलिटिकल स्टेबिलिटी नहीं है.


यह भी पढ़ेंः 'भारत के टुकड़ों पर पलता है मालदीव और आंखें दिखाता है', इस पाकिस्तानी का वीडियो वायरल