India-Pakistan Viral Video: पाकिस्तान एक बार फिर IMF से लोन लेने जा रहा है. इस बीच भारत ने कहा है कि पाकिस्तान लोन के पैसे को विकास कार्यों की बजाय अन्य जगहों पर खर्च कर रहा है, इसकी 'कड़ी निगरानी' होनी चाहिए. इसपर पाकिस्तान के युवाओं ने कहा कि हम यह नहीं पूछते कि पीएम मोदी क्या कर रहे हैं, तो भारत को भी यह अधिकार नहीं है कि वह आईएमएफ को नसीहत दें.


पाकिस्तान की महिला यूट्यूबर सना अमजद ने पाकिस्तान के IMF से लोन लेने पर भारत की टिप्पणी को लेकर पाकिस्तान के युवाओं से सवाल किए हैं. पाकिस्तान के एक शख्स ने कहा, भारत को इन मामलात में दखलंदाजी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि भारत को इस तरह की टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है. पाकिस्तानी युवक ने कहा IMF दुनिया का बड़ा ऑर्गनाइजेशन है, ऐसे में उसे भारत की बात को नहीं मानना चाहिए.


'पाकिस्तान में खाने के लाले'
पाकिस्तान के एक आईटी स्टूडेंट ने कहा कि पाकिस्तान में शिक्षा का स्तर काफी नीचे है. ऐसे में पाकिस्तान को लोन लेने के बाद इसको सही जगह उपयोग करना चाहिए. दूसरे देशों को नहीं देना चाहिए न ही ज्यादा पैसा डिफेंस में खर्च करना चाहिए. आईटी छात्र ने कहा, पाकिस्तान को आईटी सेक्टर में पैसा खर्च करने की जरूरत है, क्योंकि भारत भी आईटी के क्षेत्र में काफी आगे है. युवक ने कहा, पाकिस्तान में लोगों के लिए खाने के पैसे नहीं हैं, स्कूली बच्चों के पास किताबें नही हैं, पता नहीं कितने बच्चे स्कूल से बाहर हैं. ऐसे में पाकिस्तान को मूलभूत चीजों में पैसा लगाने की जरूरत है.


पाकिस्तान के पास नहीं है लोन का विकल्प
पाकिस्तान के एक अन्य युवक ने कहा, 'हम नहीं पूछते कि पीएम मोदी क्या कर रहे हैं. वे कश्मीर में क्या कर रहे हैं या पाकिस्तान के खिलाफ अन्य देशों में जाकर क्या कर रहे हैं.' उनको भी इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए. इंडिया भी आईएमएफ से लोन ले चुका है, यह बात भी भारत को ध्यान में रखना चाहिए. पाकिस्तानी युवक ने फिलहाल, पाकिस्तान के लिए आईएमएफ से लोन लेने को जरूरी बताया है. युवक ने कहा, पाकिस्तान के लिए अब लोन लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. साथ ही एक युवक ने कहा कि हर देश के लिए उसकी सुरक्षा जरूरी है. ऐसे में लोन का कुछ हिस्सा पाकिस्तान डिफेंस में खर्च करे तो कोई बुराई नहीं है. 


यह भी पढ़ेंः Hyderabad Woman Murdered: ऑस्ट्रेलिया में पत्नी की हत्या कर हैदराबाद भाग आया पति, डस्टबिन में मिली लाश