रूस और यूक्रेन के बीच जंग बीते एक महीने से भी ज्यादा समय से जारी है. रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन के अलग-अलग शहरों को अपना निशाना बना रहे हैं, वहीं यूक्रेन के सैनिकों को भी रूसी सिपाहियों का डटकर सामना करते देखा जा रहा है. इस बीच रूस को भी काफी नुकसान पहुंचा है. जिसके कारण रूस लगातार यूक्रेन के इलाकों पर बमों की बारिश कर रहा है. 


अब खारकीव ओब्लास्ट के गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव ने 17 अप्रैल को जानकारी दी है कि रूसी सेना ने पिछले 24 घंटों में 23 बार खारकीव पर गोलाबारी की है. बताया जा रहा है कि शहर पर हुए हमले के दौरान एक मिसाइल ने एक अपार्टमेंट की इमारत को निशाना बनाया जिसके कारण खारकीव शहर के केंद्र में हुई गोलाबारी में पांच लोगों की मौत हो गई और 13 घायल हो गए. फिलहाल रिपोर्ट में बताया गया है कि 'बचाव दल के लोग गोलाबारी से प्रभावित जगहों पर लगातार काम कर रहे हैं.' 


रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि रूसी रॉकेट के टकराने के कारण अपार्टमेंट और भवनों में लगे कांच टूट गए, मलबा और एक रॉकेट का कुछ हिस्सा सड़क पर बिखर गया. जिसके बाद आस-पास के कई अपार्टमेंट में आग लग गई. जिस पर काबू पाने के लिए निवासी और दमकल विभाग के कर्मी मिलकर कोशिश करते देखे गए.


वहीं यूक्रेन का बंदरगाह शहर मारियुपोल सात सप्ताह की घेराबंदी के बाद रूसी बलों के कब्जे में जाता देखा जा रहा है. रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि रविवार के दिन रूसी सेना ने एक विशाल इस्पात संयंत्र को नष्ट कर दिया, जो दक्षिणी यूक्रेन के शहर मारियुपोल में प्रतिरोध का आखिरी स्थान था. बताया जा रहा है कि रूसी सेना ने अनुमान लगाया है कि लगभग 2,500 यूक्रेनी सैनिक एक इस्पात संयंत्र में भूमिगत मार्ग में हैं और वे युद्ध कर रहे हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Jahangirpuri violence: जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक 20 आरोपी गिरफ्तार, नए वीडियो में गोलियां चलाता दिखा शख्स - अब तक की बड़ी बातें


Delhi Violence: जहांगीरपुरी में हिंसा के एक दिन बाद भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, चश्मदीदों ने सुनाई आपबीती