Russian Hockey Player Plane Threat: रूस के हॉकी खिलाड़ी आंद्रेई सिद्याकिन ने वोदका न मिलने के कारण हंगामा खड़ा कर दिया. वह एक विमान से यात्रा कर रहे थे. प्लेन में सवार खिलाड़ी ने वोदका की मांग की और जब उन्हें वोदका नहीं दिया गया तो उन्होंने प्लेन उड़ाने की धमकी दे डाली. 


येकातेरिनबर्ग में रूसी हॉकी लीग टीम मोनेटका के लिए खेलने वाले 39 साल के आंद्रेई सिद्याकिन मॉस्को से यूराल जा रहे थे. लेकिन मादक पेय नहीं मिलने पर वे आगबबूला हो उठे. उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट को धमकी देते हुए कहा कि उनके पास एक बम है और वो प्लेन को उड़ा देंगे. इस दौरान रूसी खिलाड़ी ने प्लेन के दरवाजे को खोलने की भी कोशिश की.


प्लेन में ढूंढने लगा वोदका


रूस की समाचार आउटलेट मैश के मुताबिक, हॉकी खिलाड़ी ने फ्लाइट अटेंडडेंट का मना करने के बावजूद वोदका की तलाश में प्लेन में घुमने लगा. प्लेन का मॉस्को लैंड करने के बाद अधिकारियों ने विमान की गहन तलाशी ली. हालांकि हॉकी खिलाड़ी को गिरफ्तार नहीं किया गया, लेकिन आगे की यात्रा को रोक दिया गया. 


क्या होता है वोदका?


वोदका एक मादक पेय पदार्थ है. इसमें अल्कोहल की मात्रा 40-60 प्रतिशत तक होती है. वोदका को आलू से निकले स्टार्च को फर्मेंट करके तैयार किया जाता है. बाजार में वोदका के कई फ्लेवर मिलते हैं, कुछ वोदका को अनाज और शीरे के फर्मेटेशन के साथ बनाया जाता है.


पहले भी हुई हैं ऐसी घटनाएं


हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, इसी साल जनवरी में मॉस्को से गोवा जा रही विमान में बम रखे होने की खबर मिली थी. आनन-फानन में विमान को गुजरात के जाम नगर में उतारना पड़ा था. एटीसी को विमानों को कई घंटों तक बाधित करना पड़ा था. कई घंटों की जांच के बाद अधिकारियों को कोई बम नहीं मिला था, फिर इसे अफवाह माना गया और विमानों को दोबारा बहाल किया गया.


ये भी पढ़ें:


Pakistan Punjab Graveyard: पाकिस्तानी मंत्री ने शर्म की सारे हदें की पार, कब्रिस्तान पहुंचने के लिए बिछाई गई रेड कार्पेट, जानें पूरा मामला