Russia Ukraine War: रूस का यूक्रेन पर लगातार आठवें दिन हमला जारी रहा. इस बीच दोनों ही देश बातचीत के भी मंच पर आए हैं. आज बेलारूस की सीमा पर दोनों देशों के बीच दूसरे दौर की बैठक हुई. रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि बेलारूसी क्षेत्र में रूसी और यूक्रेनी प्रतिनिधियों के बीच सीधी बातचीत चल रही है. हमें उम्मीद है कि वे इस स्थिति को समाप्त करेंगे, शांति बहाल करेंगे और यूक्रेन में सभी लोगों को शांतिपूर्ण जीवन में लौटने में सक्षम बनाएंगे.


वहीं यूक्रेन के अधिकारी का कहना है कि रूस के साथ युद्धविराम को लेकर वार्ता हो रही है. युद्ध प्रभावित देश का कहना है कि रूस हमले रोके, यानि तुरंत सीजफायर हो. साथ ही यूक्रेनी अधिकारी ने कहा कि लोगों को निकालने के लिए रास्ता दें.






रूस ने यूक्रेन पर 24 फरवरी को हमला बोला था. इसके बाद दोनों देशों के बीच 28 फरवरी को बैठक हुई थी. यह बैठक बेनतीजा रही. बता दें कि कई शहरों पर रूसी सेना कब्जा जमा चुकी है. वहीं खारकीव और कीव में लगातार जंग जारी है. हताहतों को लेकर दोनों देशों के अपने-अपने दावे हैं. 


संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय का कहना है कि रूस के हमले के बाद यूक्रेन में कम से कम 227 नागरिकों की मौत हुई है और 525 अन्य लोग घायल हुए हैं. रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण दस लाख से अधिक लोगों को यूक्रेन की सीमाओं से बाहर जाना पड़ा है.


Ukraine Russia War: यूक्रेन में कब तक हमला जारी रखेंगे व्लादिमीर पुतिन? मैक्रों से बातचीत में रूसी राष्ट्रपति ने बताया