Russia-Ukraine War: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की के शहर क्रिवीवी रिह पर रूस ने मंगलवार की सुबह जमकर मिसाइलें बरसाई, जिसमें दस लोगों की मौत हो गई.  इस बात की पुष्टि खुद यूक्रेनी अधिकारियों ने की है. इससे पहले रूस ने रात को भी ताबड़तोड़ हमले किए, जिसमें दर्जनों लोग घायल हैं. 


क्रिवीवी रिह के मेयर ऑलेक्ज़ेंडर ने पहले कहा था कि रूसी हवाई हमलों ने शहर में पांच मंजिला इमारत सहित कई नागरिक इमारतों को निशाना बनाया है. विलकुल ने आशंका जाहिर की थी कि मलबे के नीचे लोगों के होने की संभावना है. जिला गवर्नर सेरही लिसाक ने कहा कि चार अपार्टमेंट इमारत में और छह गोदाम में कुल दस लोगों की मौत हुई है. 


राहत और बचाव अभियान जारी


मेयर ऑलेक्ज़ेंडर विलकोल ने कहा कि एक व्यक्ति अब भी मलबे में फंसा हुआ है. इसके साथी ही अब तक 28 लोग घायल हैं, जिनमें से 12 का अस्पताल में इलाज चल रहा है. उन्होंने आगे कहा कि राहत और बचाव अभियान अभी जारी है. यूक्रेन के राष्ट्रपति  वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने हमलों के बाद कहा कि रूसी सेना रिहायशी इलाकों को टारगेट कर लोगों के मन में डर पैदा करना चाहती है, लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है. 


आतंकवादियों को माफ नहीं किया जाएगा: ज़ेलेंस्की


ज़ेलेंस्की ने आगे यूक्रेनवासियों से वादा किया कि निर्दोष लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाएगा. उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा कि 'आतंकवादियों को कभी माफ नहीं किया जाएगा और उनके द्वारा लॉन्च की जाने वाली हर मिसाइल के लिए उन्हें जवाबदेह ठहराया जाएगा.'


यूक्रेन की वायु सेना ने कहा कि रूस ने रात भर में 14 क्रूज मिसाइलें और चार ईरानी निर्मित ड्रोन लॉन्च किए, जिसमें 10 मिसाइलें और एक ड्रोन को ध्वस्त कर दिया गया . इस हमले को लेकर रूस ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.  हालांकि इससे पहले भी रूस और यूक्रेन दोनों ही युद्ध में नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार करते रहे हैं. 


ये भी पढ़ें: Pakistan Russian Oil: पाकिस्तान के लिए नया सिरदर्द बन जाएगा रूस का 'सस्‍ता' तेल, जानें वजह