Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन पर रूस के हमले का विरोध दुनियाभर में हो रहा है. कुछ देशों को छोड़ दिया जाए तो अधिकतर बड़े देश इसके विरोध में रूस पर कई तरह के प्रतिबंध लगा चुके हैं. विरोध में कई कंपनियां अपना कारोबार रूस में बंद कर चुकी हैं. इस युद्ध के खिलाफ रूस में भी लगातार आवाजें उठ रही हैं. हाल ही में एक रूसी न्यूज चैनल पर लाइव बुलेटिन के दौरान एक पत्रकार ने एंकर के पीछे खड़े होकर मॉस्को की सैन्य कार्रवाई का विरोध किया. हालांकि इस विरोध के लिए उस संपादक को भारी कीमत चुकानी पड़ी है. आइए जानते हैं पूरा मामला.


लाइव बुलेटिन के दौरान किया था विरोध


रिपोर्ट के मुताबिक, रूस के स्टेट टीवी पर प्राइम टाइम का लाइव बुलेटिन चल रहा था. इसी दौरान चैनल में काम करने वाली पत्रकार मरीना ओव्स्यानिकोवा एंकर के पीछे आईं और हाथ में पोस्टर लेकर रूसी सैनिकों के यूक्रेन पर हमले का विरोध करने लगीं. उनके पोस्टर पर नो वॉर और अन्य मैसेज लिखे थे.


आर्थिक जुर्माना लगाने के बाद किया रिहा


इस विरोध के सामने आने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई. उन्हें पकड़ा भी गया. हालांकि बाद में मॉस्को के ओस्टैंकिंस्की जिला अदालत के एक न्यायाधीश ने उन पर 30,000 रूबल (280, 247 यूरो) का जुर्माना देने का आदेश दिया. जुर्माना लगाने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया.


ये भी पढ़ें


Russia Ukraine War: 21 दिन बाद भी जारी है यूक्रेन में तबाही, जेलेंस्की का ऐलान- NATO में शामिल नहीं होगा यूक्रेन, अब रूस के भी तेवर नरम होने का दावा


Russia Ukraine War: पहली बार रूसी सैनिकों ने यूक्रेन में फंसे 3 भारतीयों को निकाला, मॉस्को के रास्ते सुरक्षित भारत भेजे गए