Russia Ukraine Conflict: रूस और यूक्रेन युद्ध को 24 फरवरी को एक साल पूरे हो जाएंगे. दोनों देशों की जंग में अब तक लाखों लोगों की जानें चली गई हैं और लाखों लोगों का विस्थापन हुआ है. इसके अलावा इससे पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को गहरी चोट पहुंची है. इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कोर टीम में शामिल एक फीमेल डिफेंस ऑफिसर की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है. उनको 16वीं मंजिल से किसी ने पीछे से धक्का मारकर नीचे गिरा दिया था. 


पहले भी हुई है अधिकारियों की मौत


मरने वाली ऑफिसर का नाम मरीना यांकीना (58) है. मरीना उन अधिकारियों में शामिल है जो पुतिन के करीबी रहे हैं. मरीना से पहले भी रूस कई अधिकारियों की जानें रहस्यमयी स्थितियों में चली गई है. मरीना यांकीना की डेड बॉडी रूस के सेंट पीट्सबर्ग में जमशिना स्ट्रीट में पड़ी हुई थी जिसे उधर से गुजरने वाले एक शख्स ने देखा और पुलिस को सूचना दी. खबरों की मानें तो मरीना की मौत 50 मीटर की ऊंचाई से गिरने से हुई है. वह यूक्रेन में राष्ट्रपति पुतिन के युद्ध के वित्तपोषण में से एक प्रमुख थीं.


फाइनेंशियल डिपार्टमेंट की हेड थीं मरीना


इसके अलावा मरीना रूस के रक्षा मंत्रालय में फाइनेंशियल डिपार्टमेंट की हेड थीं. मरीना की अहमियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वो यूक्रेन में पुतिन के युद्ध को फंड करने में अहम रोल निभा रही थीं. रूस की जांच एजेंसी ने मरीना यांकीना के मौत की पुष्टि कर दी है और उनकी मौत की जांच करने में जुट गया है.


मृतक मरीना वेस्टर्न मिलिट्री रीजन को ज्वाइन करने से पहले फेडरल टैक्स सर्विस में काम कर चुकी थीं. वह सेंट पीट्सबर्ग में प्रॉपर्टी रिलेशन कमेटी में डिप्टी चेयरमैन के पद पर भी रह चुकी थीं. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक मरीना यांकीना की मौत को आत्महत्या से जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि मरीना की मौत कैसे हुई यह जांच के बाद ही साफ हो पाएगा.


यह भी पढ़ें: Pakistan Crisis: पाकिस्तान का मिनी बजट जिसने लोगों को और बर्बाद कर दिया, 6 महीने में आसमान छूने लगे इन चीजों के दाम