Russia Ukraine War: एक साल से ज्यादा होने के बाद भी रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष जारी है. दोनों ओर से ताबड़तोड़ हमले हो रहे हैं. रविवार (16 जुलाई) को रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि उसकी सेना ने यूक्रेन को सेवस्तोपोल के काला सागर बंदरगाह पर हमला करने से रोक दिया. इसके साथ ही रूसी सेना ने यूक्रेन के सात हवाई और दो पानी के अंदर तैनात ड्रोन को नष्ट कर दिया.  


मंत्रालय ने टेलीग्राम पर रविवार की सुबह कहा कि रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के आतंकी हमले को विफल कर दिया. हमारे जवानों ने यूक्रेन के सात हवाई ड्रोनों को नष्ट कर दिया. इसके साथ ही पानी के नीचे तैनात दो मानव रहित ड्रोन को भी तहस-नहस कर डाला. मंत्रालय के अनुसार, दो हवाई ड्रोनों को काला सागर के ऊपर समुद्र तट से काफी दूरी पर मार गिराया गया, जबकि पांच को रूस के इलेक्ट्रॉनिक युद्ध बलों ने रोक लिया.


रूस ने किये सारे हमले विफल


सेवस्तोपोल के मॉस्को-नियुक्त गवर्नर मिखाइल रजवोजायेव ने कहा कि हमले सेवस्तोपोल के बंदरगाह और शहर के बालाक्लावा और खेरसोन्स जिलों पर हुए थे, जो विफल रहे. वहीं, मॉस्को-नियुक्त शहर के परिवहन अधिकारियों ने अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा कि यात्री नौकाओं सहित समुद्री परिवहन को रविवार सुबह कई घंटों के लिए बंद कर दिया गया. 


रूसी सरकारी टीवी चैनल हो चुका है हैक 


इससे पहले रूस का एक सरकारी टीवी चैनल हैक हो गया था. हैक होने के बाद सरकारी टीवी चैनल अचानक यूक्रेनी भाषा में वीडियो दिखने लगे थे. जो रूस के लिए चर्चा का विषय बन गया गया. रिपोर्ट के अनुसार, जब चैनल हैक हुआ था तब प्राइमटाइम चल रहा था. ऐसे में हजारों लोगो ने यूक्रेनी वीडियो को देखा, जिसमें रूस को चेतावनी दी जा रही थी. दरअसल, चेतावनी में कहा गया कि हिसाब लेने का समय अब आ गया है. 


ये भी पढ़ें: US Shooting: अंधाधुंध फायरिंग से फिर दहला अमेरिका, जॉर्जिया में भीषण गोलीबारी में चार लोगों की मौत