Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन जंग का आज 21वां दिन है. एक तरफ दोनों देशों के बीच शांति वार्ता चल रही है, वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन पर रूस की सेना पूरी ताकत के साथ हमला बोल रही है. रूसी सेना ने आज यूक्रेन के विन्नित्सिया शहर पर गोले दागे. विन्नित्सिया ओब्लास्ट के गवर्नर सेरही बोरज़ोव के मुताबिक, रूसी हमले ने टीवी टॉवर को क्षतिग्रस्त कर दिया. हालांकि हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.


इससे पहले रूसी सेना ने विन्नित्सिया के एयरपोर्ट को मिसाइल हमले से तबाह कर दिया था. रूस की सेना ने विन्नित्सिया के एयरपोर्ट पर 8 मिसाइलें दागी थीं. बता दें कि यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध को 21 दिन हो गए. इस दौरान रूसी सेना ने यूक्रेन के कई शहरों और एयरबेस को निशाना बनाया है, जहां मिसाइल और घातक बम से हमला करके बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया है. विन्नित्सिया मध्य यूक्रेन के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित है. विन्नित्सिया यूक्रेन की राजधानी कीव से 270 किमी दूर है. 






वहीं, आज टीवी चैनल यूक्रेन-24 का प्रसारण हैक कर लिया गया था और राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की की ओर से सेना को हथियार डालने की एक नकली अपील नीचे चल रही लाइन पर दिखाई जा रही थी. दोनों देशों के बीच इस जंग में यूक्रेन के शहर धमाकों और हमलों से कराह रहे हैं. अब तक 100 से ज्यादा यूक्रेनी बच्चे मारे जा चुके हैं और इतने ही घायल हैं. 


जंग के तीन हफ्ते होने के बावजूद अब तक रूसी सेना यूक्रेनी सरकार का तख्तापलट नहीं कर पाई है. दोनों देशों के बीच शांति वार्ता भी चल रही है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि चर्चा 'ज्यादा व्यवहारिक' बन रही हैं, जबकि रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोग ने कहा कि समझौते की कुछ उम्मीदें हैं. 


ये भी पढ़ें- 


नहीं बच पाएगी PM इमरान खान की कुर्सी? सहयोगी पार्टियां छोड़ रही साथ, विपक्ष को समर्थन देने की भरी हामी


इस देश में मिला हरे रंग का रहस्यमयी फर वाला सांप, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान