Russia Ukraine War: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर गंभीर आरोप लगाया है. पुतिन ने दावा किया है कि यूक्रेन का एक समूह गुरुवार को रूसी सीमा में घुस गया और आतंकवादी कृत्य के तहत नागरिकों पर गोलियां चलाई. माना जा रहा है कि इस घटना के बाद से रूस बौखलाया हुआ है. ऐसे में संघर्ष और भीषण हो सकता है. 


ब्रांस्क क्षेत्र के गवर्नर ने कहा कि यूक्रेन के हमलावरों ने एक सीमावर्ती गांव ल्यूबेचाने में एक नागरिक कार पर गोलीबारी की थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी और एक 10 वर्षीय लड़का घायल हो गया था. उधर यूक्रेन ने रूसी दावे का जोरदार खंडन किया.


पुतिन का आरोप 


राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस के एक स्टेट टीवी पर कहा कि यूक्रेन ने एक बार फिर आतंकवादी कृत किया, सीमा क्षेत्र में प्रवेश किया और नागरिकों पर गोलियां चलाईं. उन्होंने देखा कि यह एक नागरिक कार थी, जिसमें लोग और बच्चे बैठे थे, और फायरिंग कर दी. ऐसे ही लोग हैं जो हमें ऐतिहासिक स्मृति से वंचित करने का कार्य निर्धारित करते हैं. उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा, हम उन पर दबाव बनाएंगे. 


'जानबूझकर उकसा रहा है रूस' 


इन आरोपों पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के सलाहकार मिखाइलो पोडोलियाक ने ट्वीट किया कि यह एक क्लासिक जानबूझकर उकसाने वाला था. आरएफ (रूस) दूसरे देश पर हमले को सही ठहराने के लिए अपने लोगों को डराना चाहता है. रूस ने पहले ब्रांस्क क्षेत्र सहित रूसी सीमा क्षेत्रों पर कुछ यूक्रेनी मिसाइल और ड्रोन हमलों की सूचना दी थी.लेकिन यूक्रेनी जमीनी बलों के रूस में घुसपैठ करने की कोई पुष्टि नहीं हुई है.


रूस की संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) ने कहा कि एफएसबी बल और नियमित सैनिक गुरुवार को यूक्रेनी आतंकियों से भिड़ गए, जो रूस में घुस गए थे. इसके साथ ही पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने कहा कि यूक्रेन आतंकवादियों को खत्म करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. जो रूस में घुस आए थे.


ये भी पढ़ें:


Obesity Rising: अगले 12 सालों में दुनिया की आधी आबादी होगी मोटापे की शिकार, रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा