Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच घमासान युद्ध तीसरे दिन भी जारी है. ऐसा लग रहा है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) जीत के लिए हर तरीका आजमाने को तैयार है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब पुतिन ने युद्ध के मैदान में चेचन विशेष बल (Chechen special forces) को उतारा है जिन्हें 'हंटर्स यानी शिकारी' के नाम से भी जाना जाता है.


डेलीमेल की एक खबर के मुताबिक चेचन स्पेशल फोर्स को विशिष्ट यूक्रेनी अधिकारियों को पकड़ने या मारने का जिम्मा सौंपा गया है. माना जाता है कि चेचन चेचन्या में स्थित फेडरल गार्ड सर्विस की दक्षिण बटालियन से हैं.


प्रत्येक सैनिक को सौंपी गई है अधिकारियों की तस्वीर और डिेटेल
डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक एक माॉस्को टेलीग्राम चैनल ने बताया कि प्रत्येक सैनिक को कथित तौर पर यूक्रेनी अधिकारियों की तस्वीरों और उन पर विवरण के साथ एक विशेष 'कार्ड का डेक' दिया गया है, सुरक्षा प्रतिष्ठान के लिंक के साथ. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लिस्ट रूसी जांच समिति द्वारा 'अपराधों' के संदिग्ध अधिकारियों और सुरक्षा अधिकारियों की है. 


ऐसी अटकलें हैं कि मॉस्को द्वारा 'नाज़ियों' के रूप में पहचाने जाने वालों को भी शिकार सूची में शामिल किया गया है. पुतिन ने पहले ही कह चुके हैं कि यूक्रेन पर आक्रमण करने का एक प्रमुख उद्देश्य देश को नाजियों से मुक्त करना है.


कादिरोव ने यूक्रेन में अपनी सेना का दौरा किया
चेचन्या में स्टेट टीवी ने बताया कि गणतंत्र के नेता और पुतिन के करीबी सहयोगी 45 वर्षीय रमजान कादिरोव ने यूक्रेन में अपनी सेना का दौरा किया था. माना जाता है कि चेचेन चेचन्या में स्थित फेडरल गार्ड सर्विस की दक्षिण बटालियन से हैं.


कादिरोव ने गुरुवार को फेडरल नेशनल गार्ड सर्विस के निदेशक विक्टर ज़ोलोटोव और रूसी नेशनल गार्ड फोर्सेज के कमांडर-इन-चीफ, पुतिन के एक अन्य करीबी सहयोगी से भी मुलाकात की थी.


बता दें यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने यह कह चुके हैं कि वह अपनी राजधानी में रूसी हत्यारों का  'नंबर एक टारगेट' हैं, जबकि उनका परिवार पुतिन के हिटमैन के लिए 'नंबर दो लक्ष्य' है.


यह भी पढ़ें: 


Russia Ukraine War: रूस का आरोप- यूक्रेन ने किया बातचीत से इनकार, सैन्य संघर्ष को खींच रहा है लंबा


Russia Ukraine War: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की बोले- कीव हमारे नियंत्रण में, इस युद्ध को रोकने की जरूरत, हम शांति से रह सकते हैं