Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से एक तरफ जहां कई बड़ी कंपनियां ने रूस में अपना कारोबार बंद कर दिया है और रूस में कई तरह के प्रतिबंध भी लगाए हैं. वहीं दूसरी तरफ कई कंपनियां यूक्रेन की अलग-अलग तरह से मदद भी कर रही हैं. इसी कड़ी में Airbnb यूजर्स एक अभियान के तहत यूक्रेन के लोगों की आर्थिक मदद कर रहे हैं. इस अनूठे अभियान के तहत यूजर्स यूक्रेन के युद्धग्रस्त एरिया में छुट्टियां मनाने के लिए होटल, रूम और रेस्टोरेंट बुक कर रहे हैं. हालांकि ये बुकिंग वहां जाने के लिए नहीं, बल्कि सिर्फ आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए की जा रही है, ताकि युद्ध में बहुत कुछ गंवा चुके लोगों को आर्थिक मदद मिल सके.


सोशल मीडिया पर भी शेयर कर रहे बुकिंग


सैन फ्रांसिस्को की इस कंपनी के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि पिछले हफ्ते दो दिनों में ही यूक्रेन में 61, 000 से अधिक रातों के लिए लोगों ने बुकिंग कराई है और इससे कुल 1.9 मिलियन डॉलर जमा हुए हैं. वहीं बुकिंग के बाद कई यूजर्स सोशल मीडिया पर इसे साझा भी कर रहे हैं और दूसरों से भी इस तरह से यूक्रेन के लोगों की मदद करने की अपील कर रहे हैं.


रूस में बिजनेस कर दिया है बंद


बता दें कि पिछले दिनों ही Airbnb ने रूस और बेलारूस में अपना बिजनेस बंद करने की घोषणा की थी. वहीं यूक्रेन  लोगों की मदद के लिए बुकिंग कर रहे लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए Airbnb के सीईओ ब्रायन चेस्की ने ट्विटर पर लिखा, Airbnb ने सिर्फ अभियान शुरू नहीं किया, बल्कि सक्रिय रूप से इसका समर्थन भी करता है.


शरणार्थी कोष में भी जमा कर रहे पैसा


Airbnb ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि रूस के हमले के बाद अपना देश छोड़कर आए 100,000 यूक्रेनी लोगों को वह शॉर्ट टर्म के लिए फ्री में अपने होटल और रूम में ठहराएगा. कंपनी का कहना है कि दुनियाभर में उसके 28000 होस्ट इस काम में आगे आए हैं. यही नहीं उनके शरणार्थी कोष में 1.2 मिलियन डॉलर से अधिक का दान डाला जा चुका है.


ये भी पढ़ें


Russia Ukraine War: यूक्रेन के 6 शहरों में सीजफायर को तैयार रूस, मानव कॉरिडोर बना लोगों को निकाला जाएगा बाहर


Russia Ukraine War: यूक्रेन का रूस को करारा जवाब, दो दिन में मार गिराए दो बड़े अफसर, अब रेजिमेंट कमांडर को किया ढेर