Ukraine Russia War: रूसी सेना ने यूक्रेन के पड़ोसी देशों को चेतावनी दी है कि यदि यूक्रेन के लड़ाकू विमानों ने उनके क्षेत्र से हमले किये, तो मास्को इसे उस देश का युद्ध में शामिल होना मानेगा. रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने रविवार को आरोप लगाया कि यूक्रेन के कुछ लड़ाकू विमानों को रोमानिया और यूक्रेन के अन्य पड़ोसी देशों में तैनात किया गया है. हालांकि उन्होंने उन देशों का नाम नहीं बताया.


उन्होंने चेतावनी दी कि अगर वे लड़ाकू विमान रूसी सैनिकों पर उन राष्ट्रों के क्षेत्र से हमला करते हैं तो इसे यह माना जा सकता है कि वे देश सैन्य संघर्ष में शामिल हो गये हैं. बता दें कि रूस की तरफ से यूक्रेन पर लगातार हमले किए जा रहे हैं. हालांकि, यूक्रेन के चार शहरों में सीजफायर का एलान किया गया है.


12 बजे से सीजफायर का एलान


जिन शहरों में सीजफायर की घोषणा की गई है उनमें कीव, खारकीव, सुमी और मारियूपोल शामिल है. दोपहर साढ़े 12 बजे से सीजफायर का एलान किया गया है.  फ्रांस के कहने पर रूस की तरफ से यह कदम उठाया है. सुमी में अभी भी करीब 700 भारतीय फंसे हुए हैं. सीजफायर के दौरान यूक्रेन में फंसे हुए विदेश नागरिकों को निकाला जाएगा और इस दौरान रूस की सेना ड्रोन से नजर रखेगी. गौरतलब है कि रूस की तरफ से सीजफायर का एलान ऐसे वक्त पर किया गया है जब दोनों देशों के बीच तीसरे दौर की आज बातचीत होगी. 


ये भी पढ़ें;


Ukraine Russia War: यूक्रेनी मीडिया का दावा- रूस ने खारकीव में न्यूक्लियर रिसर्च फैसिलिटी पर की बमबारी


Ukraine Russia War: यूक्रेन के खिलाफ कब जंग रोकेगा रूस? तुर्की के राष्ट्रपति के सामने पुतिन ने किया खुलासा