पाकिस्तान (Pakistan) में इमरान खान (Imran Khan) सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव की सफलता को लेकर पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के चीफ मौलाना फजलुर रहमान को पूरा भरोसा है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सत्ता दल और विपक्ष दोनों को ही भरोसा है कि उन्हें वोटिंग के दौरान समर्थन मिलेगा और उनकी जीत होगी.


इमरान खान को बहुमत का भरोसा


वहां की न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार, इमरान खान को भी भरोसा है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के पास नेशनल असेंबली में पर्याप्त संख्या है. शनिवार को नेशनल असेंबली में पार्टी के सदस्यों से बात करते हुए, इमरान खान ने कहा कि विपक्ष को अविश्वास प्रस्ताव की अपनी योजना के साथ बेशक आगे बढ़े, लेकिन सभी गठबंधन सहयोगी उनके साथ हैं. इस बैठक में रियाज फतयाना, नसरुल्ला दरेशिक और संघीय मंत्री भी शामिल थे.


विपक्षी दलों ने भी झोंकी ताकत


वहीं दूसरी ओर, विपक्ष के प्रमुख नेताओं ने भी अविश्वास प्रस्ताव को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत लगा दी है.  पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, मौलाना फजलुर रहमान और पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ ने इसके लिए लामबंदी तेज कर दी है. इन सभी को भरोसा है कि इमरान खान सरकार अविश्वास प्रस्ताव में पास नहीं हो पाएगी. बता दें कि पाकिस्तान में लगातार आर्थिक संकट गहरा रहा है. देश की बिगड़ी स्थिति के बाद विपक्षी दलों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया था. विपक्ष के एकजुट होने के बाद इमरान खान ने राहत बचाव से जुज़ी कई घोषणाएं की थीं.


ये भी पढ़ें


सुरक्षा के 4 घेरों में रहते हैं पुतिन, यात्रा से पहले मौसम पर भी रखी जाती है नजर, जानिये क्या है रूसी राष्ट्रपति का सिक्योरिटी प्रोटोकॉल


Russia Ukraine War: खाली होते शहर की हकीकत बयां कर रही खारकीव रेलवे स्टेशन पर जुटी भीड़ की यह तस्वीर