Russia threatens France Nuclear Attack: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध में नया मोड़ आ गया है. मॉस्को की तरफ से हिंट दिया गया है कि जारी युद्ध में अगर कोई तीसरा देश दखलअंदाजी करता है तो वह परमाणु हमले से नहीं चूकेगा. दरअसल, फ्रांस के मौजूदा राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने हाल ही में चेतावनी जारी की थी कि अगर पुतिन की सेना कीव पर अब एक भी बड़ा हमला करता है तो वह यूक्रेन की सपोर्ट में अपनी सेना को उतार सकता है.


मैक्रों की इसी चेतावनी पर ड्यूमा के उपाध्यक्ष प्योत्र टॉल्स्टॉय ने अपना विचार साझा किया है. उनका कहना है कि ऐसी स्थिति में रूस, पेरिस पर परमाणु हमले को अंजाम दे सकता है. टॉल्स्टॉय ने फ्रांसीसी नेटवर्क बीएफएम के साथ हुई खास बातचीत के दौरान कहा कि रूस पहले ही पेरिस के ऊपर परमाणु हमले की संभावना जता चुका है. 


प्योत्र टॉल्स्टॉय के मुताबिक रूसी मिसाइल से फ्रांस की राजधानी पेरिस करीब दो मिनटों की दूरी पर है. उन्होंने अपने बात पर जोर देते हुए कहा कि रूस के लिए अपने देश की सुरक्षा सुनिश्चित करना सबसे महत्वपूर्ण है. अगर फ्रांस सहित नाटो देश रूसी सीमा की तरफ अपनी मिसाइलें तैनात करते हैं तो रूस जवाब देगा.


करीब 44 दिन बाद रूस ने यूक्रेन पर बोला हमला


बीते गुरुवार को एक बार फिर रूस की तरफ से कीव पर हमला किया गया. इस दौरान एक बच्चे सहित करीब 13 लोग जख्मी हो गए. इसके अलावा कई इमारतें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं. क्षतिग्रस्त हुए मकानों से दर्जन भर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.


कीव शहर के प्रशासन अधिकारी सेरही पोपको का कहना है कि रूस की तरफ से कीव को निशाना बनाकर करीब 30 क्रूज मिसाइलें छोड़ी गई थी. इन मिसाइलों को यूक्रेनी सेना ने आसमान में ही ध्वस्त कर दिया गया था.  


यह भी पढ़ें- UAE के बाद अब कनाडा ने दिया भारत को झटका, दोनों देशों में रहने वाले भारतीयों की बढ़ी चिंता