Ukraine Russia Conflict: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने एक बार कहा है कि यूक्रेन (Ukraine) पर रूस (Russia) का हमला 'अगले कुछ दिनों' में संभव हो सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को बुलाने की कोई योजना नहीं है.


बता दें बाइडेन प्रशासन लगातार यूक्रेन पर रूसी हमले की चेतावनी दे रहा है. हालांकि इस बीच रूस ने अपने कुछ सैनिकों को यूक्रेनी सीमा से वापस बुलाने की बात कही है. इससे पहले अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) ने कहा कि यूक्रेन की सीमा से अमेरिका रूसी सेना की 'कोई सार्थक वापसी’ नहीं देखता है.' उन्होंने कहा कि 'वास्तविक' खतरा बना हुआ है.


अमेरिका लगातार उठा रहा है रूस के दावे पर सवाल 
व्हाइट हाउस ने बुधवार को कहा कि यूक्रेन पर रूस का हमला कभी भी हो सकता है.  बुधवार को व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने आशंका जताई है कि हमला किसी भी समय हो सकता है. साकी ने अपनी दैनिक प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से कहा, “हमारा मानना है कि हमला कभी भी हो सकता है और रूस कोई फर्जी बहाना बनाकर हमला कर सकता है.”


साकी ने कहा, “हम इसके बारे में बात कर चुके हैं, हमने ऐसी चीजें अतीत में देखी हैं. आपने जिन खबरों का हवाला दिया यह उस तक सीमित नहीं है. डोन्बास में उकसावे के दावे, मीडिया में झूठी खबरें प्रसारित करने जैसी खबरें आ रही हैं. मुझे लगता है कि आपको अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए क्योंकि रूस फर्जी वीडियो, रासायनिक हथियारों के प्रयोग या सैनिकों पर हमले की झूठी बात कह कर हमला कर सकता है.”एक सवाल के जवाब में साकी ने कहा कि हमले का कारण बताने के लिए कई प्रकार के झूठ फैलाये जा सकते हैं.


यह भी पढ़ें: 


Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन से भारतीयों को निकालने पर अभी कोई फैसला नहीं, विदेश मंत्रालय ने किया साफ


भारत द्वारा 54 Chinese Apps पर बैन लगाने के बाद पहली बार बोला चीन, कही यह बात