Russia Attack Ukraine Arm Depo: रूस ने यूक्रेन के आर्म्स डिपो पर हमला कर दिया. रूस के हमले से यूक्रेन का लगभग 500 मिलियन के गोला-बारूद बर्बाद हो गए. इसके बाद से धुएं का गुबार देखने को मिला. ये हमला रूस ने यूक्रेन के खमेलनित्सकी में मौजूद आर्म्स डिपो पर हमला किया. इस दौरान रूस ने दो बार हमला किया.


ये हमला रूस ने हाल के दिनों में हुए कई बड़े हमलों के बाद किया है. इससे पहले यूक्रेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मारने के इरादे से ड्रोन हमला किया था, जिसके बाद से दोनों देशों के बीच टेंशन और ज्यादा बढ़ गई है. दोनों देशों के बीच जारी ये युद्ध समय के साथ लगातार खतरनाक होता जा रहा है.


आर्म्स डिपो पर हमले का वीडियो
रूस के आर्म्स डिपो पर हमला करने वाला वीडियो भी जारी कर दिया गया है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि हमले के बाद घटनास्थल से काले धुएं का गुबार काफी दूर से नजर आ रहा था. विस्फोट की तीव्रता इतनी थी कि आवाज बहुत दूर तक सुनाई दी.






इस हमले से यूक्रेन को काफी नुकसान भी हुआ. वहीं एक दिन पहले यानी 13 मई को यूक्रेन ने रूस के दो फाइटर जेट और हेलीकॉप्टरों को मार गिराया था. रूस के दोनों फाइटर जेट और हेलीकॉप्टर पूर्वोत्तर यूक्रेन से सटे ब्रांस्क क्षेत्र में उड़ान भर रहे थे.


रूस ने हमले तेज कर दिए है
रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हुए 14 महीनों से ज्यादा हो चुके है. इस बीच दोनों देश की सेनाओं के लगभग लाखों सैनिकों की मौत हो चुकी है. हाल ही में यूक्रेन के बखमुत क्षेत्र पर कब्जा जमाने के लिए रूस ने हमले तेज कर दिए है.


इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कि बखमुत यूक्रेन के लिए राजनीतिक तौर पर बेहद ही खास है, इसलिए रूसी सेना का मानना है कि अगर वो बखमुत पर कब्जा कर लेते है तो वो युद्ध में अपनी पकड़ मजबूत बना लेंगे.


ये भी पढ़ें:Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने रूस के दो फाइटर जेट किए ढेर, दो हेलीकॉप्टर भी मार गिराए