TikTok Ban in US: अमेरिका ने आगामी चुनाव में चीन पर दखलंदाजी करने का आरोप लगाते हुए चीनी TikTok ऐप को बंद करने के लिए संसद में प्रस्ताव पेश किया है. इसको लेकर पाकिस्तान के युवकों ने जो कहा, वह चौंकाने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के जरिए साल 2020 में टिकटॉक पर लगाए गए बैन के फैसले को लेकर पाकिस्तानी युवक ने कहा कि आज अमेरिका भी भारत के रास्ते पर चल रहा है. उन्होंने जिस TikTok को भारत ने 4 साल पहले बंद कर दिया था, अब उसको अमेरिका बंद करने जा रहा है.


पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल रीयल इंटरटेनमेंट पर पाकिस्तानी युवक ने कहा, पाकिस्तान और भारत के माइंडसेट में बहुत अंतर है. भारत अगले 100 साल को सोच कर चल रहा है, दूसरी तरफ पाकिस्तान अगले 10 साल की सोचने की बात करता है. एक अन्य युवक ने कहा, भारत आज आईटी का हब बन चुका है, दुनिया की सारी कंपनियां भारत में अपना हेडक्वार्टर बना रही हैं. युवक ने कहा, अमेजन, ट्विटर, टेस्ला और माइक्रोसॉफ्ट समेत कई कंपनियां भारत में आ चुकी हैं.


अमेरिका ने टिकटॉक पर क्या कहा?
पाकिस्तानी युवक ने कहा, जब कोरोना आया तो चीन ने अपने सामानों को पूरी दुनिया में बेचा. अब भारत चीन का विकल्प बन रहा है, अगर दोबारा कोराना जैसा कुछ आता है तो दुनिया को चीन पर निर्भर नहीं रहना होगा. पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने कहा, 'अमेरिका ने TikTok को बैन करने के लिए भारत का आधिकारिक तौर पर उदाहरण दिया है.' अमेरिका ने कहा, जिस तरह से भारत ने अपनी आंतरिक सुरक्षा को लेकर पाकिस्तानी एप को बैन किया, उसी तरह से सुरक्षा खतरे को देखते हुए अमेरिका में भी TikTok बैन करने की जरूरत है.



सोशल मीडिया जनता की आवाज
पाकिस्तानी युवक ने कहा कि भारत के पास टिकटॉक बैन करने के अपने वास्तविक कारण हैं, लेकिन पाकिस्तान में तो बिना कारण के ही सोशल मीडिया को बैन करने की बात चलती है. पाकिस्तानी युवक ने कहा, आज सोशल मीडिया पर कितने सारे एड चल रहे हैं. बिजनेस ग्रो करने का आज सोशल मीडिया बहुत बड़ा साधन है. लोग अपनी आवाज सोशल मीडिया के माध्यम से दुनिया को पहुंचा सकते हैं, ऐसे सोशल मीडिया को बैन करना ठीक नहीं है. 


यह भी पढ़ेंः India in UN: CAA और राम मंदिर को लेकर UN पहुंचा पाकिस्तान, भारत ने दिया ऐसा जवाब कि हो गई बोलती बंद!