Turbulence: दोहा से आयरलैंड जा रही कतर एयरवेज की उड़ान में टर्बुलेंस के कारण कम से कम 12 लोग घायल हो गए. घायलों में 6 क्रू मेंबर भी शामिल हैं. रॉयटर्स ने डबलिन हवाई अड्डे के हवाले से इस बात की जानकारी दी है.


कतर एयरवेज की उड़ान QR017 बोइंग 787 ड्रीमलाइनर, दोपहर 1 बजे से कुछ देर पहले एयरपोर्ट पर उतरा. एक बयान में डबलिन हवाई अड्डे के हवाले से कहा गया कि लैंडिंग पर, विमान को आपातकालीन सेवाएं दी गईं, जिसमें हवाईअड्डा पुलिस और हमारे अग्निशमन और बचाव विभाग शामिल थे. तुर्की के ऊपर उड़ान भरते समय विमान में टर्बुलेंस होने के बाद 6 यात्रियों और 6 चालक दल [कुल 12] के घायल होने की सूचना मिली थी. 


लंदन से सिंगापुर जाने वाली फ्लाइट भी फंसी


यह घटना उस घटना के पांच दिन बाद हुई है जब लंदन से सिंगापुर जाने वाली सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान को हैवी टर्बुलेंस की वजह से बैंकॉक में उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा था. जिसके कारण विमान केवल पांच मिनट में 6,000 फीट नीचे गिर गया था. इस घटना में एक 73 वर्षीय ब्रिटिश व्यक्ति की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्जी कराना पड़ा था.


कई यात्रियों की टूटी रीढ़ की हड्डी तो कईयों के लगी सिर में चोट


एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट में कम से कम 22 यात्रियों को रीढ़ की हड्डी में चोटें आईं, जबकि दो साल के बच्चे समेत छह अन्य को सिर में चोटें आईं. शनिवार को, बैंकॉक के एक अस्पताल ने कहा कि सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान में सवार 43 लोग अस्पताल में भर्ती हैं.


विमानन सुरक्षा विशेषज्ञ जॉन गोग्लिया ने ब्लूमबर्ग को बताया, "लोगों के चिंतित होने का कारण है लेकिन मुझे लगता है कि कुछ न्यूज प्लेटफॉर्म की ओर से दी गई खबरों की वजह से चिंता और बढ़ गई है."


ये भी पढ़ें: प्लेन जब हवा में होता है तो आते हैं टर्बुलेंस, जानिए ये क्या होते हैं और किस वजह से आते हैं?