Prince Harry Autobiography: ब्रिटिश शाही परिवार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. प्रिंस हैरी और शाही परिवार के बीच में कलह खुलकर सामने आ गई है. दरअसल, प्रिंस हैरी ने अपने और शाही परिवार के बीच के रिश्ते को लेकर एक ऑटोबायोग्राफी 'Spare' लिखी है. कुछ ही दिनों में यह किताब पाठकों के बीच आने वाली है, इस किताब के कई हिस्से पहले ही लीक हो गए हैं. लीक हुई स्टोरी से शाही परिवार की हैरान कर देने वाली घटनाएं सामने आई हैं.

  


प्रिंस हैरी और उनके बड़े भाई प्रिंस विलियम के साथ मारपीट की घटना से जुड़ी हुई किताब पहले ही आ चुकी है. हैरी की ऑटोबायोग्राफी के लीक हुए सेक्शन में उनके भाई, मेगन मर्केलस आफगानिस्तान और मां का जिक्र किया गया है. आइए जानते हैं प्रिंस हैरी की ऑटोबायोग्राफी से जुड़े चार खुलासे...


17 साल की उम्र में खोई वर्जिनिटी 
प्रिंस हैरी अपनी ऑटोबायोग्राफी में कहते हैं कि उन्होंने 17 साल की उम्र में अपने से बड़ी महिला के साथ वर्जिनिटी लूज़ की थी. हैरी ने कई वर्षों तक अपनी पहली सेक्स पार्टनर के नाम का खुलासा नहीं किया था, लेकिन कथित रूप से उस महिला का नाम लिज हर्ले था. हैरी ने बताया है कि उन्होंने पहली बार एक पब के पास खुले मैदान में संबंध बनाया था, जहां कई लोगों ने उन्हे देख भी लिया था. प्रिंस हैरी ने ऑटोबायोग्राफी में यह भी कहा है कि वो गांजा, कोकिन, मैजिक मशरूम और लाफिंग गैस का भी इस्तेमाल किया करते थे.  


मीडिया से पता चला दादी एलिजाबेथ नहीं रहीं
प्रिंस हैरी ने खुलासा किया है कि पिछले साल क्वीन एलिजाबेथ (हैरी की दादी) के निधन के बारे में उन्हें मीडिया के जरिए पता चला था. हैरी ने बताया है कि उन्हें उनकी दादी क्विन एलिजाबेथ के निधन के बारे में परिवार के किसी भी सदस्य ने नहीं बताया, बल्कि इसके बारे में मीडिया से इन्हें जानकारी मिली. बता दें कि ब्रिटिश शाही परिवार में हैरी की पत्नी मेगन मर्केल को लेकर शुरू से ही विवाद है. हैरी ने बताया है कि महारानी एलिजाबेथ की म़त्यु होने के बाद मेगन का उसमें शामिल होने से मना किया गया था. 


अफगानिस्तान में 25 लोगों को मार गिराया
ऑटोबायोग्राफी में प्रिंस हैरी ने बताया है कि उन्होंने अफगानिस्तान में 25 लोगों को मार गिराया था. उन्होंने बताया है कि साल 2012-13 के बीच वो अपाचे हेलिकॉप्टर के पायलट थे, जब उन्होंने अफगानिस्तान में बॉम्बिंग करके 15 लोगों को मारा था. हैरी ने बताया है कि इस घटना को लेकर वो ना तो खुश हैं और ना दुखी हैं. हैरी ने बताया है कि पायलट रहते हुए उन्होंने 6 एयर मिशन पर काम किया है. 


जब हैरी ने पहनी नाजी यूनिफॉर्म
प्रिंस हैरी ने खुलासा किया है कि जब 20 साल के थे तब उनके बड़े भाई प्रिंस विलिसम ने उन्हें नाजी यूनिफॉर्म पहनने के लिए कह दिया था. साल 2005 में जब नाजी यूनिफॉर्म की तस्वीर मीडिया में आई तो इसपर काफी हंगामा हुआ था. उन्होंने बताया है कि यह उनकी लीइफ की सबसे बड़ी गलती थी.