Vaccine For Children Age Between 5 to 11 Years: अमेरिका में डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) के कारण लगातार कोरोना के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है. ऐसे में फाइजर हेल्थ एक्सपर्ट्स ने यह दावा कि 12 साल से कम उम्र के बच्चों के टीके को जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी.  CNBC से बात करते हुए फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (Food And Drug Administration) के पूर्व कमिश्नर स्काट गोटालिब ने यह उम्मीद जताई कि अमेरिका का स्वास्थ्य विभाग जल्द ही 5 से 11 साल तक के बच्चों के वैक्सीन को मंजूरी दे देगा.


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फाइजर (Pfizer) इसकी तैयारी कर रहा है और जल्द ही इस टीके को भी मंजूरी मिल जाएगी. बता दें कि गोटालिब फाईजर के बोर्ड मेंबर में से एक है. आपको बता दें कि अभी 12 साल तक के बच्चों के लिए आपातकाल इस्तेमाल के लिए वैक्सीन लगाने की मंजूरी मिल चुकी है. दुनिया की तीन बड़ी वैक्सीन कंपनी फाइजर, मॉडर्ना (Moderna) और जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson and Johnson)  बच्चों को लगने वाले टीकों को तैयार करने में लगी हुई है.


वहीं अमेरिका के कई राज्यों में स्कूलों को खोल दिया गया है लेकिन, वहां बच्चों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है. पिछले कुछ दिनों में अमेरिका में बच्चों में तेजी से संक्रमण फैला है जिससे कारण कई बच्चों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है. अमेरिका के U.S.A  Centers for Disease Control and Prevention (CDC) के मुताबिक देश के नॉर्थ भाग में कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है जबकि पिछले साल साउथ के स्टेटस में संक्रमण का दर ज्यादा था. 


ये भी पढ़ें-


WHO ने B.1.621 म्युटेशन को कोरोना का नया वेरिएंट किया घोषित, वैक्सीन के कम असर की संभावना जताई


Corona Vaccination: बायोलॉजिकल ई लिमिटेड के कोविड टीके के क्लीनिकल परीक्षण को डीसीजीआई ने दी मंजूरी