Miss Pakistan Universal: पाकिस्तान में हुए ब्यूटी पैजन्ट में मिस पाकिस्तान यूनिवर्सल का ताज एक डॉक्टर को मिला है. डॉक्टर शफाक अख्तर लाहौर की रहने वाली हैं.  उन्होंने कनाडा में आयोजित एक वर्चुअल ब्यूटी पेजेंट में मिस पाकिस्तान यूनिवर्सल 2022 का खिताब अपने नाम किया. 


डॉ शफाक अख्तर (Dr Shafaq Akhtar) हालांकि इस्टाग्राम पर कम एक्टिव हैं लेकिन यहां भी उन्होंने कई स्टाइलिश फोटो शेयर की हैं. वह जिस हॉस्‍प‍िटल में काम करती हैं, उसके फोटोज भी उन्होंने शेयर किए हैं. यह प्रतियोगिता जितने के बाद  शफाक का कहना है कि ब्‍यूटी क्‍वीन बनना उनके लिए बहुत सम्‍मान की बात है. उनका कहना है कि भविष्‍य में ऐसे ही इंटरनेशनल कॉम्‍पिटिशन में भाग लेकर वह अपने देश का नाम रोशन करना चाहती हैं. इस सफलता से उनका आत्‍मविश्‍वास बढ़ा है और उन्‍हें उम्‍मीद है कि आगे भी उन्‍हें इसी तरह सफलताएं मिलती रहेंगी. डॉ. शफाक ने जब मिस पाकिस्तान यूनिवर्सल का खिताब जीता तो उसके बाद  मिस पाकिस्तान यूनिवर्स, समन शाह ने उन्हें ताज पहनाया.


 






अन्य विजेताओं में मिस सना हयात को मिस पाकिस्तान ग्लोबल और  नदा खान को मिसेज पाकिस्तान वर्ल्ड का खिताब मिला.  सना हयात पाकिस्तानी मीडिया में बतौर जर्नलिस्ट काम करती हैं. सना के मुताबिक वह हमेशा से ही मॉडलिंग में जाना चाहती थीं और जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने हाथ से नहीं जाने दिया. सना को एक्टिंग करने का भी शौक है, इसलिए वो मूवीज में एक्टिंग भी करना चाहती हैं. 


इस प्रतियोगिता में शायरा राय को मिस ट्रांस ब्यूटी क्वीन का खिताब दिया गया है. वह पाकिस्तान की पहली मिस ट्रांस ब्यूटी क्वीन बनी हैं. शायरा राय का कहना है कि वह दुबई में पढ़ाई करती थीं और कभी कभी पाकिस्तान की फिल्मों में भी काम कर लेती थीं.


यह भी पढ़ें: 


क्या गायब हो जाएगा Mount Everest का सबसे ऊंचा ग्लेशियर? 2,000 साल में जमा बर्फ 30 साल पिघल गई, रिसर्च में खुलासा


Ukraine Crisis: यूक्रेन से तनाव के बीच शी जिनपिंग से मिले पुतिन, चीन के साथ रूस के रिश्तों पर कही ये बात