Pele Health: ब्राजील के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी पेले की एक बार फिर तबियत बिगड़ गई है जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक वो इस वक्त आईसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में हैं.


दरअसल 80 साल के पेले बीते मंगलवार ट्यूमर का इलाज कराकर अपने घर लौटे थे जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि ये एक बड़ी "जीत" है. हालांकि अब सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पेले की तबियत एक बार फिर बिगड़ गई है. अस्पताल के डॉक्टरों की माने तो उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है. पेले के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए डॉक्टरों की टीम लगी हुई है.


कोलन ट्यूमर का हुआ था ऑपरेशन


बता दें, पेले का इसी महीने कोलन ट्यूमर का ऑपरेशन हुआ था जिसके बाद वो बीते हफ्ते अपने घर लौटे थे. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा था, “दोस्तों मैं हर गुजरते दिन के साथ बेहतर महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं अभी और खेलने के लिए उत्सुक हूं हालांकि अभी मुझे पूरी तरह ठीक होने में समय लगेगा. उन्होंने अपने सभी चाहने वाले फैंस और उनके प्यार भरे संदेशों का शुक्रिया किया. उन्होंने आखिर में लिखा कि, हम फिर जल्द मिलेंगे.”


पेले का सफर


पेले एक मात्र फुटबॉल खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीन वर्ल्ड कप जीता है. उन्होंने साल 1958, 1962 और 1970 में वर्ल्ड कप में जीत हासिल की और 77 गोल के साथ साथ ब्राजील के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर बने रहे. 2012 में एक असफल हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के बाद से उन्हें चलने फिरने की समस्या थी. उन्हें सार्वजनिक रूप से वॉकर और व्हीलचेयर का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ा. उन्हें हाल के वर्षों में किडनी और पुरस्थग्रंथि से जुड़ी समस्याओं के लिए अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया.


यह भी पढ़ें.


PM Modi on Afghanistan: अफगानिस्तान और आतंकवाद का जिक्र करते हुए क्या कुछ बोले पीएम मोदी? जानें