Pakistani YouTuber Sohaib Chaudhry Latest Video: मौजूदा समय में भारत तरक्की की राह पर है. यह बात पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी भलीभांति जानता है. शायद यही वजह है कि वह अपने पड़ोसी देश भारत के हर कदम की नकल कर रहा है और प्रगति की राह पर लौटने का प्रयास कर रहा है. पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने एक नया वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में उन्होंने बताया है कि हम पिछले 75-76 साल से हम भारत के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, खासतौर पर रक्षा क्षेत्र में. पिछले 2-3 सालों में उन्होंने आईएनएस सन्धायक बनाई है.


पाकिस्तान ऐसे जहाज आजतक नहीं बना पाया है. वर्तमान में ऐसी खबर आ रही है कि चीन ने पीएनएस रिजवान को हमें गिफ्ट किया है. आईएनएस के मुकाबले ये जहाज कुछ खास नहीं है, लेकिन मिसाइलों को यह ट्रैक कर सकती है जिससे हमें कुछ आसानी मिल सकती है. 


चौधरी ने सवाल करते हुए एक्सपर्ट से पूछा कि आप क्या कहना चाहेंगे. चप्पल से लेकर टेक्नोलॉजी तक या यह कह लें चप्पल से लेकर जेएफ 17 थंडर तक हम सबकुछ चीन से खरीद रहे हैं या उनकी मदद से बना रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ भारत अपने देश में सब चीजों का निर्माण कर रहा है. 



इसपर पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने जवाब देते हुए कहा चीन जरूर हमारा दोस्त है, लेकिन वह हमें अपना आदी बना रहा है. चीन हमें पकिस्तान में निर्माण करना नहीं सीखा रहा है. उसे पता है हम उससे सामान खरीदेंगे तो उन्हें लाभ होगा. 


पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने आगे बताया कि हुंडई का प्लांट जो चीन ने भारत को सहयोग करते हुए लगाया था, देखो आज वो कहा है. वहीं पाकिस्तान में जो प्लांट लगाया गया था यहां के लोगों ने सत्यानाश कर दिया है. देखें तो चीन ने भी हमें गलत तरीके से ही सपोर्ट किया है.


एक्सपर्ट के मुताबिक चीन ने हमेशा चीजों को लेकर हमें बुरी आदत डाली है. वह चाहते हैं हम उनसे चीजे लें और उसके बदले में उन्हें पैसे दें. वो हमारा उत्साहवर्धन क्यों नहीं करते. वह कहते हैं मैं आपको चीजे नहीं दूंगा. आप अपने तरीके से प्रोडक्शन करो. वह हमारे यहां प्रोडक्शन प्लांट क्यों नहीं लगाते हैं.


यह भी पढ़ें- बुल्गारिया के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को क्या कहा जो वायरल हुआ, पढ़िए