India Pakistan Relations: भारत का पाकिस्तान पर हमेशा से ही आरोप रहा है कि हमारी जमीं पर हो रही आतंकवादी घटनाओं में पाकिस्तान का अहम हाथ है. हालांकि, पाकिस्तान ने इस बात को कभी स्वीकार नहीं किया है. मौजूदा समय में दोनों देशों के बीच व्यपार के साथ-साथ आपसी बातचीत भी बिल्कुल बंद है. इसके पीछे की प्रमुख वजह आतंकवादी गतिविधियां हैं. 


ऐसा नहीं है कि आतंकवादियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को इससे नुकसान नहीं हो रहा है. मौजूदा समय में वह इनसे काफी परेशान है. वहां की महिला यूट्यूबर आरजू काजमी ने एक वीडियो साझा किया है. इसपर उन्होंने खुलकर बातचीत की है. 


काजमी का कहना है कि हाल ही में अमेरिकी इंटेलिजेंस की रिपोर्ट सामने आई है. इसमें पाकिस्तान की तरफ इशारा करते हुए भारत, पाकिस्तान और चीन की बातचीत की गई है. 



काजमी के मुताबिक रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान में कई सारे मिलेटंस ग्रुप हैं जो भारत विरोधी हैं. इन्हें पाकिस्तान की सरकार द्वारा स्पोर्ट भी किया जाता है. यही नहीं हमारे लोग भी कभी-कभी इस बात को स्वीकार करते हैं. 


भारत के खिलाफ पाकिस्तानी जमीं से आतंकवादियों को मदद मुहैया कराई जाती है. काजमी ने बात करते हुए कहा रिपोर्ट में बताया गया है कि आंतकवादी मुद्दे को लेकर पाकिस्तानी लोग सीरियस नहीं है.


रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत लगातार पाकिस्तान पर आरोप लगाता रहा है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को पनाह दे रहा है. यह बात वह पिछले काफी अर्से से कह रहा था. अब अमेरिका की इंटेलिजेंस ने भी साफ कर दिया है. ऐसे में पाकिस्तान को नकारना अब काफी मुश्किल हो गया है.


यह भी पढ़ें- 44 साल पहले पाकिस्तान में हुआ 'घोर अन्याय', पूर्व पीएम जुल्फिकार दी गई थी सजा-ए-मौत, अब न्याय मांग रहा पड़ोसी मुल्क