Pakistan Baluchistan Blast: पाकिस्तान (Pakistan) में शुक्रवार (29 सितंबर) को अलग-अलग जगह हुए दो आत्मघाती विस्फोटों में 58 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गये. इस बात की जानकारी पुलिस ने दी. पैगम्बर मोहम्मद का जन्मदिन ईद ए मिलाद उन नबी मनाने के लिए पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान (Baluchistan) प्रांत में मस्जिद के बाहर एक रैली के वास्ते भारी संख्या में लोग एकत्र हुए थे और उसी दौरान यह विस्फोट हुआ. इसमें कम से कम 54 लोगों की मौत हो गयी.


पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम विस्फोट के बारे में यूट्यूबर शोएब चौधरी ने आवाम के बीच जाकर प्रतिक्रिया ली. इस पर पाकिस्तानी आवाम ने भारत को दोषी ठहराते हुए कहा कि ये जो कुछ भी हो रहा है इसके लिए भारत जिम्मेदार है. पाकिस्तान के खिलाफ जो भी नापाक काम होते हैं, उसके लिए इंडिया जिम्मेदार है. वो पाकिस्तान को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहा है और इंटरनेशनल लेवल पर हमें आतंकी देश घोषित करना चाहता है.


पाकिस्तानी शख्स ने भारत पर इल्जाम लगाया
पाकिस्तानी शख्स ने भारत पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान में जो कुछ भी बुरा होता है, उसके लिए भारत जिम्मेदार है. वो शुरुआत से ही ऐसा करता रहा है. भारत हमारे खिलाफ प्लान के मुताबिक काम करता है.



पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि भारत में जिस पार्टी की सरकार है, उसकी सोच ही मुसलमानों के लिए सही है. उस देश का प्रधानमंत्री मुसलमानों के लिए अच्छा नहीं सोचता है. हद तो तब हो गई, जब पाकिस्तानी शख्स ने कहा पाकिस्तान में डॉलर की कीमतों की बढ़ोतरी के पीछे भी भारत का हाथ है.


तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान का आतंक
आपको बता दें कि अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से सटा बलोचिस्तान पाकिस्तान का सबसे बड़ा प्रांत है और यह अक्सर तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान (TTP) और इस्लामिक स्टेट समूह समेत आतंकवादी समूहों के निशाने पर होता है.


आत्मघाती विस्फोट में मारे गए लोगों में रैली के दौरान ड्यूटी पर तैनात मस्तुंग के पुलिस उपाधीक्षक (DSP) नवाज गश्कोरी भी शामिल हैं.मस्जिद के समीप विस्फोट उस वक्त हुआ जब लोग ईद-मिलाद उन नबी के मौके पर एकत्र हुए थे. पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिवस पर ईद-मिलाद उन नबी पर्व मनाया जाता है.


ये भी पढ़ें:Pakistani On India: पाकिस्तानी शख्स ने लाहौर में खुलेआम लगाए हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे, जानें क्यों किया ऐसा